लूटने के बाद ‘लॉकडाउन’ में भी जीजा का शव कार में लिये घूमता रहा, गिरफ्तार

0

दिल्ली पुलिस ने दो दिन पहले रोहिणी सेक्टर-24 में कार के अंदर मिले लावारिस शव का मामला सुलझा लिया है। हत्यारे शव को लॉकडाउन के सख्त पहरे में भी कार में लेकर घूमते रहे। मौका मिलने पर कार में शव छोड़कर फरार हो गये। मामला लूट का निकला। इस सिलसिले में पुलिस ने मृतक की पत्नी के भाई (साले) और उसके दोस्त को गिरफ्तार किया है। गुरुवार को आईएएनएस को यह जानकारी रोहिणी जिले के एडिशनल पुलिस कमिश्नर एस.डी. मिश्रा ने दी। उन्होंने कहा, गिरफ्तार हत्यारोपियों का नाम संदीप उर्फ देवा और सैफ अली खान है। दोनो आपस में दोस्त और आवारागर्द हैं। देवा आठवीं पास और सैफ अली खान पेशे से मंडी में लेबर है। इनके पास से लूट में हासिल दो लाख रुपये नकद और मोबाइल फोन भी मिला है।

घटनाक्रम के मुताबिक, 11 अप्रैल को सुबह करीब साढ़े सात बजे दिल्ली पुलिस कंट्रोल रुम को कार में शव रखे होने की सूचना मिली थी। सूचना पाकर थाना बेगमपुर पुलिस मौके पर गयी। सेक्टर -24 रोहिणी की पाकिर्ंग में लावारिस हाल में खड़ी मिली सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार में शव रखा था। शव के कान, मुंह और नाक में कपड़ा ठूंसा हुआ था। मरने वाले की पहचान ओमप्रकाश (50) निवासी प्रेम नगर किरारी के रुप में हुई।

हत्या की इस वारदात की जांच के लिए एसएचओ बेगमपुर इंस्पेक्टर जय भगवान के निर्देशन में इंस्पेक्टर मनोहर लाल, सब इंस्पेक्टर डीपी सिंह, सहायक सब-इंस्पेक्टर नीरज, हवलदार यशपाल, राजकुमार, सिपाही विकास और प्रमोद की तीन टीमें बनाई गयीं। इन तीनों टीमों के सुपरवीजन की जिम्मेदारी दी गयी बेगमपुर सब-डिवीजन के सहायक पुलिस आयुक्त रमेश कुमार को।

जांच में जुटी पुलिस टीमों को मरने वाले शख्स ओमप्रकाश का मौके से मोबाइल गायब मिला। मोबाइल रिकार्ड खंगालने पर पुलिस देवा और सैफ अली खान तक जा पहुंची। दोनो ने पूछताछ में कबूल लिया कि उन्होंने ओमप्रकाश की हत्या की है। पुलिस के मुताबिक देवा, ओमप्रकाश की पत्नी (जिसकी कुछ समय पहले बीमारी से मौत हो चुकी है) का सगा भाई है। यानि रिश्ते में ओमप्रकाश का साला है।

देवा को पता था कि, ओमप्रकाश पत्नी की मौत से बाद से ही दूसरी शादी को लिए परेशान है। इसके लिए वो कोई भी कीमत अदा कर सकता है। देवा ने इसी कमजोरी का फायदा उठाते हुए घटना वाले दिन ओमप्रकाश को फोन करके बुलाया। कहा कि, उसकी शादी के लिए महिला मिल गयी है। खर्चा दो लाख रुपये होगा। दो लाख रुपये साले देवा को देकर ओमप्रकाश शादी करने के लालच में तैयार हो गया। वो देवा के बताये स्थान पर पहुंच गया।

मौका देखकर देवा और उसके साथी बदमाश सैफ अली खान ने कमरें में ही ओमप्रकाश की हत्या कर दी। इसके बाद उसके पास मौजूद 2 लाख रुपये लूट लिये। शव को ओमप्रकाश की ही कार में ले जाकर रोहिणी सेक्टर-24 की पाकिर्ंग में छोड़ कर दोनो फरार हो गये।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

SHARE
Previous articleकोरोना वायरस के खौफ के बीच भारतीय टीम को मिली बड़ी खुशख़बरी
Next articleXiaomi MIUI 12 का डिजाइन लीक हुआ, जानें इसमें क्या नया है
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here