IPL 2019: आरसीबी के खराब प्रदर्शन के बाद भी कोहली का मुरीद हुआ यह दिग्गज

0
211

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क)  आईपीएल में विराट कोहली की आरसीबी बाहर हो गई हो पर इसके बाद बावजूद  डेनियन विटोरी ने विराट कोहली की तारीफ की है।  विटोरी आईपीएल में आरसीबी टीम के कोच हैं । उन्होंने विराट की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि टीम के कप्तान विराट कोहली के नए विचारों का स्वागत करते हैं और कप्तान के तौर पर अपने अंदर से आने वाली आवाज पर विश्वास करते हैं ।

विटोरी आरसीबी के लिए पिछले 6 साल से काम कर रहे हैं । वह भारतयी टीम के कोच के लिए भी इनका नाम चर्चा में रहा है।विटोरी ने कहा  -जब मैं उनसे बात करता हूं या कोई और कोच उनसे बात करता है, बात इस तरह से होती है कि आप क्या सोचते हैं, यह काम कर सकता है या नहीं। इसके साथ ही उन्होंने कहा यह हमेशा आंकड़ों की बात नहीं होती ।यह अंदर से आने वाली आवाज और खेल की समझ की बात होती है। मुझे लगता हैकि जब आप विराट के सामने कोई बात पेश करते हैं तो वह हमेशा आपकी बात सुनने को तैयार रहते हैं और यही बात उन्हें अच्छा कप्तान बनाती हैं। यही नहीं आगे उन्होंने कहा  मेरे लिए प्लान बनाने और आंकड़ों का इस्तेमाल करने में मजबूत संबंध है।

मुझे लगता है कि यह बहुत आवश्यक  है क्योंकि अगर आम तौर पर देखा जाए जो मुझे लगता है कि क्रिकेट अपनी पहुंच को लेकर काफी अपरिपक्व है मुझे बेसबॉल पसंद है और मुझे लगता है कि वह आंकड़ों का अच्छे से उपयोग करते होंगे। मैं एक कोच के तौर पर हमेशा जिस चीज से लड़ता रहता हूं वो है रणनीति।सीजन  12 में आरसीबी के लिए सफर इतना अच्छा नहीं  रहा है वह प्वाइंट्स टेबल में सबसे आखिर में रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here