आयुर्वेद की दवाइयों के बाद अब बाबा रामदेव देंगे आपको सुरक्षा , खोली प्राइवेट सिक्योरिटी कंपनी, किया करोड़ों रूपए का निवेश

0
245

आपको बता दें कि देश के सबसे बड़े योग गुरू बाबा रामदेव ने पहले तो लोगों को आयुर्वे द की दवाइया खिलाई मगर आज खबर सामने आई है कि बाबा रामदेव अब आम जनता को आयुर्वेद की दवाइयों के साथ साथ सुरक्षा भी देने वाले हैं। खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि बाबा रामदेव ने एफएमसीजी सेक्टर में एक बड़ी सिक्योरिटी कंपनी खोल दी हैं जिसके कारण उन्होंने एफएमसीजी के सेक्टर में भी बड़ी कंपनियों की नींद उड़ा दी है।

आपको बता दें कि बाबा राम देव ने अपनी इस सुरक्षा कंपनी का नाम पराक्रम रखा है। बताया जा रहा है कि इस सिक्योरिटी कंपनी में बाबा रामदेव देश भर के युवाओं को सेनिको के जैसी ट्रेनिंग देंगे और उसके बाद अपनी सिक्योरिटी कंपनी में जॉब देंगे।

जानिए जॉब के लिए क्या होगी Qualification

बाबा रामदेव ने अपनी सिक्योरिटी एजेंसी में स्वस्थ और पढ़े-लिखेे युवाओं को सबसे पहले प्राथमिकता देने की बात कही है। बाबा रामदेव ने बताया है कि उनकी इस सिक्योरिटी कंपनी में ट्रेनिंग सेना से रिटायर्ड हुए अधिकारियों और जवानों के द्वारा दी जाएगी। जिसके बाद उनको उनके प्रदर्शन के आधार पर जॉब के लिए भेज दिया जाएगा।

कितनी होगी मिलेगी अच्‍छी सैलरी

बाबा रामदेव ने बताया है कि वे इसके लिए काम करने वाले को प्रत्येक महीने अच्छी सैलेरी देंगे। आपको बता दें कि आमतौर पर सुरक्षा गार्ड को 8 से 12 हजार रुपए प्रत्येक महीने सैलरी मिलती है।

2020 तक 80,000 करोड़ का होगा कारोबार

आपको बता दें कि फिलहाल देश में प्राइवेट सिक्योरिटी का कारोबार करीब 40,000 करोड़ रुपए का है। आपको बता दें कि आज देश के बड़ों शहरों में तेजी से सिक्योरिटी की मांग बढ़ रही है उसी को देखते हुए अनुमान लगाया जा सकता है कि आने वाले कुछ सालों में यह कारोबार 40 से करीब 80000 करोड़ रूप्ए तक जा सकता हैं

बिजनेस खबरों के लेटेस्ट जानकारी पाएं हमारे FB पेज पे.

अभी LIKE करें – समाचार नामा 

हैवानियत की इंतहा, 10 साल की बच्ची के साथ किया 3 हजार बार दुष्कर्म !

प्रेम विवाह करने पर गांव वालों ने दी ऐसी सजा जिसे सुनकर हैवान भी शर्म से पानी पानी हो जाए

यूपी में अब सब्जीवाले, आॅटोचालक बनेंगे पुलिस की आंख और कान

वीडियो: शराब के नशे में पुलिस वाले ने पेट्रोल पंप पर की ऐसी हरकत जिसे देखकर कर किसी को शर्म ​आ जाए, देखें वीडियो

पाकिस्तानः इस शख्स के इतने बच्चे हैं की सुनकर आपको भी यकीन नहीं होगा, जानने के लिए जरूर पढ़ें ये खबर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here