जम्मू—कश्मीर में हुए हमले के बाद, भारत के लिए अपना हवाई क्षेत्र बंद करने की तैयारी में पाकिस्तान सरकार

0
115

जयपुर।भारत और पाकिस्तान के बीच एलओसी पर लगातार सीजफायर का उल्लघंन करने और आतंकियो की भारत में घुसपैट कराने की नाकाम कोशिश करने के बाद जम्मू-कश्मीर में सीमा पर भारतीय सेना के द्वारा जवाबी कार्रवाई में की गई गोलाबारी से उपजे ताजा हालातों के बीच पाकिस्तान की सरकार अपना हवाई क्षेत्र भारतीय उड़ानों के लिए पूरी तरह से बंद करने वाली है।

इस बात की जानकारी देते हुए पाकिस्तान के उड्डयन मंत्री गुलाम सरवर खान ने बताया है कि पाकिस्तान संसद की आगामी कैबिनेट बैठक में इस पर फैसला किया जा सकता है।

पाकिस्तान के उड्डयन मंत्री गुलाम सरवर खान ने कहा है कि,’पाकिस्तान संसद की कैबिनेट की आगामी बैठक में भारत के लिए अपने हवाई मार्गों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लेने पर विचार किया जा सकता है।पाकिस्तानी उड्डयन मंत्री गुलाम सरवर खान का यह बयान नियंत्रण रेखा पर भारत और पाकिस्तान के कई क्षेत्रों में संघर्षविराम उल्लंघन की ताजा घटनाओं के बाद आया है।

हाल ही पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की नीलम घाटी में भारतीय सेना के द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए वहां पर मौजूद तीन आतंकी कैंप जो कि जैश ए मोहम्मद और लश्कर ए तैय्यबा के बताये जा रहे है को खत्म कर दिया था।जिसके बाद पाकिस्तान ने दावा किया था कि भारतीय सेना के द्वारा की गई इस ताजा गोलीबारी में उसका एक जवान और छह आम नागरिक भी मारे गए है।

इससे पहले भी फरवरी में भारत के द्वारा पुलवामा हमले का बदला लेने के लिए पीओके स्थित बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर आतंकी कैंपो को नष्ट करने की कार्रवाई की थी।पाकिस्तान ने उस वक्त भी कई दिनोतक अपना एयर स्पेस बंद कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here