सैमसंग के बाद हावेई ने मारी बाजी और लॉन्च किया डिस्प्ले होल वाला स्मार्टफ़ोन, कीमत मात्र इतनी!

0
52

जयपुर। जिस तरह से पिछले साल नौच का ट्रेंड चला फ़ोन्स में ज्यादा से ज्यादा स्क्रीन और कम से कम बेज़ेल देने के लिए उस से छुटकारा पाने के लिए सैमसंग ने सबसे अनोखा स्मार्टफ़ोन सैमसंग गैलेक्सी A8s लॉन्च किया था इस फोन की सबसे बड़ी खासियत यह थी कि इसकी डिस्प्ले में एक होल दिया गया था जिसका इस्तेमाल सेल्फी कैमरा के लिए किया गया। उसी के चलते चीन की स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी हावेई ने भी डिस्प्ले होल के साथ आने वाला स्मार्टफ़ोन हावेई नोवा 4 लॉन्च किया, चलिए बात करते है इस अनोखे फ़ोन के बारे में|

सबसे पहले बात की जाये हावेई नोवा 4 स्मार्टफ़ोन में दी गयी स्क्रीन की तो इस फ़ोन में 6.4 इंच की फुल एचडी प्लस एलसीडी स्क्रीन दी गयी हैं स्क्रीन होल के साथ जो काफी आकर्षक लगती हैं। स्क्रीन का आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है| अब बात की जाये इस फ़ोन के डिजाईन और बिल्ट की तो इस फ़ोन की बॉडी ग्लास और मेटल की बनी हुई है और साथ ही फ़ोन के बैक पर ग्रेडिएंट कलर्स दिए गए है जो की इस फ़ोन को शानदार प्रीमियम फील देता है।

इस फ़ोन की परफॉरमेंस की बात की जाये तो इस फ़ोन में कंपनी का अपना ऑक्टा-कोर किरिन 970 फ्लैगशिप प्रोसेसर दिया गया है। यह स्मार्टफोन 8 जीबी रैम के साथ आता है। साथ ही इनबिल्ट स्टोरेज में आपको 128 जीबी की स्टोरेज दी गई है। इसी के साथ इस फ़ोन में सिक्यूरिटी के लिए फ़ोन के बैक पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है और साथ में ये फ़ोन फेस अनलॉक भी सपोर्ट करता हैं।

कैमरा की बात की जाये तो इस फ़ोन के बैक में दुनिया का पहला 48 मेगापिक्सेल का कैमरा देखने को मिलेगा जो की 16+2 मेगापिक्सेल के दो और कैमरा के साथ दिया गया हैं जो काफी अच्छी फोटोज खीच सकती हैं। इसके अलावा फ्रंट में 25 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा दिया गया हैं स्क्रीन होल के अंदर। इसके अलावा इस फ़ोन में 3750 mAH की बैटरी दी गयी हैं जो फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती हैं।

यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 9 पाई के साथ आता हैं और यह स्मार्टफ़ोन तीन कलर्स में उपलब्ध होगा। अब बात की जाये इस फ़ोन की कीमत की तो हावेई नोवा 4 स्मार्टफ़ोन की कीमत चीन में 3099 युआन (32,250 रुपये) 20 मेगापिक्सेल बैक कैमरा वाले के लिए जबकि 3399 युआन (35,400 रुपये) 48 मेगापिक्सेल बैक कैमरा वाले के लिए रखी गयी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here