शादी के बाद दोस्ती में बढ़ गई है दूरी तो आजमा लें ये टिप्स

एक समय था जब शादी के बाद लोगो का दोस्तों में उठना बैठना ज्यादा बढ़ जाता था । पर आज बिलकुल उल्टा हो गया है की आज कल के लोग शादी होते ही अपनी बीवी और अपने परिवार में इतना व्यस्त हो जाते हैं

0
93

 

जयपुर । एक समय था जब शादी के बाद लोगो का दोस्तों में उठना बैठना ज्यादा बढ़ जाता था । पर आज बिलकुल उल्टा हो गया है की आज कल के लोग शादी होते ही अपनी बीवी और अपने परिवार में इतना व्यस्त हो जाते हैं की उनको अपने दोस्तों का ध्यान ही नहीं रहता है । इतना ही नहीं दोस्तों के बीच दरार बढ़ जाना और दूरियाँ हो जाना बहुत ही नॉर्मल बात हो गई है ।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं की आप किस तरह से अपनी दोस्ती को शादी बाद भी सँजो कर रख सकते हैं । आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ बहुत ही आसान से टिप्स जो आपकी दोस्ती को बचा भी लेंगे साथ ही आपकी दोस्ती भी मजबूत हो जाएगी । आइये जानते हैं इस बारे में ।

आपको हर एक दोस्‍त से बात करने का समय ना मिले और न ही आपके किसी दोस्‍त को, तो ऐसे में सबसे अच्‍छा विकल्‍प है कि आप व्‍हाटसऐप ग्रुप बना लें। ऐसे में आप एक ही दिन कभी फ्री होकर ज्‍यादा दोस्‍तों से मिलने की प्‍लानिंग भी कर सकते हैं। इससे आपकी दोस्‍ती में भी दूरी नहीं आएगी और आप सबसे कनैक्‍ट भी रहेंगे।

ऐसा भी नहीं है कि शादी के बाद आप इतने व्‍यस्‍त हो जाएं कि आपको घर से निकलने का समय ही न मिले। लेकिन आपको मौके तलाशने होंगे और दोस्तों से मिलने की छोटी सी कोशिश करना होगी। हालांकि शादी के बाद जिम्‍मेदारियां और व्यस्तता के कारण ख्याल नहीं रहता लेकिन किसी खास मौके की तलाश करें।

ये सच है कि जब हम सिंगल होते हैं, तो हमारे पास बहुत समय होता है और कोई रोक-टोक भी नहीं होती। लेकिन जैसे ही शादी होती है, तो सब उसके उल्‍टे हो जाता है, तो ऐसे में आप कोशिश करें कि भले ही दोस्तों से मिल न पाएं लेकिन फोन पर बात जारी रखें। एक फोन आप अपने काम करते हुए अपने दोस्‍त को कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here