Tik-Tok Ban America : अमेरिका में भी टिक-टोक हुआ बैन

0
Tik-Tok Ban In America

प्रधानमंत्री मोदी के राह पर चल रहे है अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प। दरसल भारत के बाद अब अमेरिका में भी लगा चाइनीज ऐप टिक-टोक पर प्रतिबंध (Tik-Tok Ban America ) । अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने बड़ा कदम उठाते हुए टिक-टोक को प्रतिबंध करने का फैसला लिया (Tik-Tok Ban America ) । अमेरिका में एक एग्जीक्यूटिव ऑर्डर के साथ अगले 24 घंटे में टिक-टोक को प्रतिबंधित कर दिया जायेगा।

Tik-Tok Ban In Americaअमेरिका में टिक-टोक क्यों हुआ बैन ?

आपको बता दें कि शुक्रवार को ट्रम्प ने अमेरिकी मीडिया से बात करते हुए बताया था कि,” हम टिक-टोक पर कड़ी नज़र रखे हुए है और जरुरत पड़ने पर हम टिक-टोक को बैन भी कर सकते है। इतना ही नहीं डॉनल्ड ट्रम्प ने अप्रत्यक्ष तरीके से चीन पर हमला करते हुए बोले कि हम बहुत से विषयो पर सोच-विचार कर रहे हैं, हम टिक-टोक को बैन करने के अलावा भी बहुत कुछ कर सकते है।
दरसल, कोरोना वायरस महामारी को लेकर ट्रम्प पहले ही चीन से खफा है। ट्रम्प चीन से इस हद तक खफा है की उन्होंने कोरोना वायरस को चाइनीज वायरस तक का नाम दे दिया था। ट्रम्प इससे पहले भी टिक-टोक को बैन करने के संकेत दे चुके थे। हालांकि ट्रम्प ने टिक-टोक को देश की सुरक्षा और प्राइवेसी का खतरा बताते हुए इसे प्रतिबंधित कर दिया है।

Tik-Tok Ban In America

कहा से शुरू हुई मुश्किलें ?
आपको बता दें की टिक-टोक पर सबसे पहले भारत ने प्रतिबंध लगाया था। इतना ही नहीं भारत ने टिक-टोक सहित 59 चाइनीज ऐप्स पर भी भारत में प्रतिबंध लगा दिया था। दरसल,गलवान घाटी पर भारत और चीन का सीमा विवाद होने के बाद से ही भारत ने चीन की तरफ कड़ा रवैया अपनाते हुए लगातार चीन के आर्थिक हिस्सों पर हमला कर रहा है। हालांकि भारत सरकार ने भी चाइनीज ऐप्स को देश की निजता और सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए चाइनीज ऐप्स पर प्रतिबन्ध लगा दिया था। चीन ने इसकी काफी आलोचना करी थी। लेकिन ज्यादातर दूसरे देश भारत के पक्ष में थे।

Tik-Tok Ban In America

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here