कोरोना के बाद इंग्लैंड -वेस्टइंडीज के बीच होने जा रही टेस्ट सीरीज में नजर आएंगे ये तीन बड़े बदलाव

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। कोरोना वायरस के चलते लंबे ब्रेक के बाद अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होने जा रही है और पहली सीरीज इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज के बीच होनी है । बता दें कि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 8 जुलाई से खेली जाएगी जिसमें कुछ बदलाव भी आपको नजर आएंगे जिनका जिक्र हम यहां कर रहे हैं।

विराट से लेकर सचिन तक अंधविश्वासी रहे हैं ये भारतीय क्रिकेटर, आजमा चुके हैं टोटके

पहला बदलाव –
कोरोना वायरस के चलते आईसीसी ने लार का इस्तेमाल को अब बैन कर दिया है । इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज से यह नियम लागू होगा।इस सीरीज के दौरान गेंदबाज लार का इस्तेमाल गेंद चमकाने के लिए नहीं कर पाएंगे।

बाबर आजम के इस बयान पर भड़के पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर, जानिए क्या कहा

दूसरा बदलाव –
इस टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले दोनों टीमों ने आपस में अभ्यास मैच भी नहीं खेला है । नहीं अक्सर टेस्ट सीरीज से शुरू होने से पहले दोनों टीमों के बीच अभ्यास मैच होता है।  संक्रमण के खतरे  से बचने के लिए  खिलाड़ियों ने अपने साथी खिलाड़ियों के साथ मिलकर अभ्यास किया है।

ENGVSWI:तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में इन पांच खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजरें

तीसरा बदलाव-
कोरोना वायरस महामारी के बाद क्रिकेट मैच के दौरान खिलाड़ियों को बार -बार हाथ सैने टाइज करने होंगे। यही नहीं बाउंड्री पर सैनेटाइजर लगे हुए होंगे । खिलाड़ी उनके पास जाएंगे और हाथों को सैनेटाइज करने होंगे।

बता दें कि  इस टेस्ट सीरीज  को ऐतिहासिक माना जा रहा है जिससे क्रिकेट अपनी पटरी पर लौट पाएगा। सीरीज के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों पर  नजरें रहेंगी क्योंकि काफी वक्त के बाद वह मैदान पर  लौट रहे हैं और उनकी फॉर्म जा चुकी है जिसेहासिल करने मे वक्त लगेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here