एग्जिट पोल आने के बाद CM शिवराज ने ये क्या कहा….

0
125

जयपुर। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को विश्वास व्यक्त किया कि भारतीय जनता पार्टी चौथे सीधी समय के लिए विधानसभा चुनाव जीत जाएगी. मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को 230 सीटों पर मतदान हुआ और परिणाम 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.

बाहर निकलने के एक दिन बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच एक सख्त दौड़ की भविष्यवाणी की गई, चौहान ने कहा कि “दिन और रात लोगों के साथ बातचीत करते हुए” उनके मुकाबले “सार्वजनिक राय का कोई बड़ा सर्वेक्षणकर्ता” नहीं है. दतिया जिले में संवाददाताओं से बात करते हुए चौहान ने कहा, “यही कारण है कि मैं पूर्ण विश्वास से कहता हूं कि बीजेपी अगली सरकार बन जाएगी.”

चौहान ने पीटीआई के मुताबिक, “हमें चुनाव में समाज के हर वर्ग का आशीर्वाद मिला है और हम चुनाव जीतने के रास्ते पर हैं. अब की बार  200 के पार [इस बार, हमें 200 से अधिक सीटें मिलेंगी].”

इस बीच, कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी को पांच राज्यों में “पूर्ण मार्ग” का सामना करना पड़ रहा था जो हाल के सप्ताहों में चुनाव में आया था. कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, “हम [कांग्रेस] इन [एक्जिट पोल] में पूरी तरह से विश्वास नहीं करते हैं, लेकिन ये आने वाले परिणामों का संकेत हैं.”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास “टीवी पर एक्जिट पोल दिखाए जाने से पहले आंतरिक चुनाव थे और कांग्रेस मीडिया में पेश होने की तुलना में बड़ी जीत दर्ज करेगी.”

शुक्रवार की शाम को विभिन्न निकास चुनावों से पता चला कि कांग्रेस अगले गर्मियों में आम चुनावों से पहले महीने राजस्थान पर नियंत्रण वापस ले सकती है. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में, हालांकि, बाहर निकलने वाले चुनाव सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और विपक्षी कांग्रेस के बीच विभाजित थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here