कुक के शतक जड़ने के बाद कोहली ने पूछा ये सवाल,जानिए क्या है पूरा मामला

इसके आगे कुक ने कहा, 'मैं उनको शानदार करियर के लिए बधाई देता हूं। हम समझ सकते हैं कि जो यहां लगातार खेलता हो उसके लिए कितना मुश्किल हो सकता है..लेकिन उन्होंने पूरी दुनिया में इतने रन बनाए हैं जो साफ करता है कि उनका समर्पण कैसा रहा होगा।'

0
23

जयपुर. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज समाप्त हो गई है। यह सीरीज भारतीय टीम ने 1—4 से गवांई है। टीम इंडिया ने पांचवे मैच को 118 रन से गवाया है। इसके साथ ही पांचवे टेस्ट मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से मीडिया ने प्रेस कॉन्फ्रेस में सवाल पूछे थे। इन सवालों में से एक सवाल पर कोहली को गुस्सा भी आया । लेकिन इसी बीच कप्तान ने इस प्रेस कॉन्फ्रेस के जरिए कुछ बाते भी रखी।

गौरतलब है कि पांच मैचों की सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में कुक ने दूसरी पारी में शानदार शतक लगाया था। कुक का यह आखिरी मैच था। इस मैच के बाद कुक ने संन्यास ले​ लिया है। कुक ने इस मैच की दूसरी पारी में 147 रन की शानदार पारी खेली थी।

कोहली ने कुक को लेकर एक बात का खुलासा किया है। कोहली ने बताय कि एलिस्टर कुक को शतक जड़ता देख वो खुद को रोक नहीं पाए और उन्होंने मैदान पर ही इस महान इंग्लिश बल्लेबाज से पूछ लिया कि क्या शतक के बाद अब वो संन्यास का फैसला वापस लेने के बारे में सोच रहे हैं।


इ​सके बारे में आगे बताते हुए कोहली ने कहा है कि मैने कुक से मैदान पर ही पूछ लिया था कि अब क्या 147 रन बनाने के बाद वे अपने संन्यास के फैसले को बदल देगे। इसके बाद कुक ने जवाब दिया कि बिल्कुल भी नहीं। वेा पूरी तरह से राहत महसूस कर रहे थे। आप देख सकते है कि कुक ने इस मैच की दोनों पारियों में अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया है।


इसके आगे कुक ने कहा, ‘मैं उनको शानदार करियर के लिए बधाई देता हूं। हम समझ सकते हैं कि जो यहां लगातार खेलता हो उसके लिए कितना मुश्किल हो सकता है..लेकिन उन्होंने पूरी दुनिया में इतने रन बनाए हैं जो साफ करता है कि उनका समर्पण कैसा रहा होगा।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here