आखिर क्युं अंबानी ने खरीदी एक सैकण्ड हैण्ड कार

0
63

जयपुर। हाल ही में एक खबर काफी तेजी से ट्रेंड कर रही है कि भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी ने एक सैकण्ड हैण्ड कार खरिदी है। इसके बाद लोगों को ये समझ में नही आ रहा है कि आखिर ऐसी क्या वजह थी जिसके कारण अंबानी को सेकण्ड हैंड कार खरीदनी पडी।

आपको बता दें कि जिस वाहन की बात की जा रही है है वह टेस्ला मॉडल S100D “रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड” नाम से पंजीकृत है। हालांकि, इसमें यह भी उल्लेख है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड वाहन का दूसरा मालिक है। जिस बात के उपर ये सारा बखेडा खडा हो गाय है।

इसे आपको कुछ इस तरह समझाते है कि उदाहरण के लिए, यदि आप निजी तौर पर किसी वाहन को आयात कर रहे हैं और अपने आप से सभी लेगवर्क और दस्तावेजो का काम कर रहे हैं, तो वाहन आपके नाम पर आयात किया जाएगा। लेकिन इसके लिए बहुत भागदौड़ करनी पड़ती है। मगर  “सुपर-रिच” लोगों के पास इतना समय नहीं है कि वे अधिक भाग-दौड़ कर सकें। यही कारण है कि वे एक कार आयातक के माध्यम से जाते हैं, जो शुल्क के बदले में आपके लिए सभी लेगवर्क और दस्तावेजों का काम करते है। से कार आयात करवाते है।

गौरतलब कि यदि आप विदेशों से एक नया वाहन आयात करने के लिए दूसरी विधि चुनते हैं, तो यह पहले उस कंपनी के नाम पर पंजीकृत हो जाएगा जो इसे आयात करती है। फिर यह वाहन के लिए भुगतान करने वाले मालिकों के नाम पर स्थानांतरित हो जाता है। यही कारण है कि अंबानी की नई कार पुर्व स्वामित्व वाली कार के रुप में नजर आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here