आखिर किसने एमएस धोनी को नहीं बल्कि गौतम गंभीर को बताया बेस्ट कप्तान

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। जब भी भारतीय खिलाड़ियों में बेस्ट कप्तानों की बात आती है तो महेंद्र सिंह धोनी का नाम आता है । उन्होंने जहां टीम इंडिया को विश्व विजेता बनाया, वहीं आईपीएल में भी वह चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बना चुके हैं। कुछ लोग भले ही धोनी को  सर्वश्रेष्ठ कप्तान मानते हों पर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ रॉबिन उथप्पा इसके उलट गौतम गंभीर को अपना बेस्ट कप्तान मानते हैं।

आशीष नेहरा ने बताया बड़ा कारण, किस वजह से अगस्त में नहीं हो सकता IPL

बता दें कि रॉबिन उथप्पा आईपीएल में गौतम गंभीर की कप्तानी में खेले हैं जब वह केकेआर का नेतृत्व करते थे। रॉबिन उथप्पा ने अब गौतम गंभीर की कप्तानी को लेकर कहा – मेरे लिए गौतम गंभीर बेस्ट कप्तान हैं वो ज्यादा नहीं बोलेते थे हालांकि वो उतनी ही बात करते जितनी जरूरी है।

बेन स्टोक्स ने खत्म किया विराट का दबदबा, पहली बार चुने गए विजडन क्रिकेटर ऑफ द ईयर

उन्होंने साथ ही कहा कि एक अच्छा लीडर आपको टीम में सहज महूसस कराता है और उनकी कप्तानी के नतीजे आपने देखें हैं। रॉबिन उथप्पा गौतम गंभीर की कप्तानी में साल 2015, 2016 और 2017 आईपीएल में भी खेल चुके हैं। गौरतलब है कि गौतम गंभीर के कप्तानी छोड़ने के बाद केकेआर ने दिनेश कार्तिक को नेतृत्व दिया है और रॉबिन उथप्पा पिछले दो सीजन से उनकी कप्तानी में खेले।

आईपीएल के स्थगित होने से इस गेंदबाज़ को मिलेगा बड़ा फायदा, सामने आई वजह

हालांकि सीजन 12 के लिए केकेआर ने उन्हें रिलीज कर दिया और उन्हें 13 वें सीजन के लिए रॉजस्थान रॉयल्स ने 3 करोड़ में खरीदा। बता दें कि रॉबिन उथप्पा  टीम इंडिया में वापसी की इच्छी भी जाहिर कर चुके हैं । रॉबिन उथप्पा भारतीय टीम के लिए विश्व कप खेलना चाहते हैं। उथप्पा  भी एक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज़ हैं लेकिन वह लंबे वक्त से टीम इंडिया दूर हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here