आखिरकार राजकुमार ने किया खुलासा संजय की कहानी में किये थे ये बदलाव, जानें कारण

0
46

इस साल यदि किसी फिल्म की चर्चा शुरुआत से हो रही थी तो वो फिल्म थी संजय दत्त की बायोपिक संजू रिलिजिंग के तीन ही दिन में अपना बजट निकालने वाली फिल्म की कुल कमाई 508 करोड़ रही है जिसके लिहाजे से फिल्म इस साल की सबसे हिट फिल्म साबित हुई।बता दें फिल्म के रिलीज होने के बाद फैंस के मुंह पर एक ही सवाल था क्या फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने इस फिल्म का निर्माण संजय की इमेज सुधारने के लिए किया।

फिल्म के दौरान राजकुमार के हर एक इंटरव्यू में उनके लिए ये सवाल रहता था।इसी के साथ अब लीजिए आखिरकार राजकुमार ने अपने इस बयान में संजू की सारी सच्चाई उगलदी।जी हां राजकुमार ने कहा- संजू की शूटिंग खत्म होने के बाद उसके कुछ हिस्से दोबारा शूट किए गए। शूटिंग के दौरान ही मुझे लगा कि मैं गलत दिशा में जा रहा हूं। फिल्म के फर्स्ट एडिटिंग के बाद जब यह फिल्म कुछ लोगों को दिखाई तो उन्हें यह बिल्कुल भी पसंद नहीं आई। फिल्म देखने वालों ने कहा कि हमें यह आदमी पसंद नहीं आया। हम इसे नहीं देखना पसंद करेंगे।’

बता दें इससे पहले कभी भी संजू की मेकिंग के बारें में राजकुमार से पूछा गया तो वो सिर्फ एक ही बात बोलते थे कि उन्होनें सिर्फ संजय दत्त की जिंदगी की सच्चाई दिखाई है और अपनी ओर से फिल्म में कुछ नहीं डाला है इसे लेकर राजकुमार ने कहा- ‘शुरुआत में मैं एक असली कहानी पेश करना चाहता था। मैं किसी भी तरह की सहानुभूति नहीं दिखाना चाहता था लेकिन बाद में मुझे समझ आया कि यह तो मेरी फिल्म का हीरो है। मुझे उसके साथ सहानुभूति दिखानी होगी।

राजकुमार हिरानी ने कहा- बाद में जब मुझे ये समझ आया तो फिल्म के कुछ सीन की शूटिंग दोबारा की गई। इसके लिए स्क्रिप्ट में भी बदलाव किया गया। फिल्म के एक सीन में कोर्ट का फैसला आने के बाद संजू खुद को मारने की कोशिश करता है। यह बात संजय दत्त ने हमें बताई थी लेकिन वो हमने शूट नहीं किया था। फिल्म का यह हिस्सा बाद में शूट किया, जिससे दर्शकों की सहानुभूति मिल सके।’

इसके बाद यदि दर्शक इस सवाल का जबाव खोज रहे है कि आखिरकार राजकुमार ने क्या ये फिल्म संजय की इमेज सुधारने के लिए बनाई तो राजकुमार ने कहा – मुझे लगता है कि संजय दत्त ने कई अजीब चीजें की हैं लेकिन वो एक बुरा आदमी नहीं था। वह शरारती था लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि वो किसी को नुकसान पहुंचाना चाहता था। उसने जिंदगी में बहुत सी गलतियां की हैं।फिल्म में संजय की भूमिका रणबीर कपूर ने बखुबी निभाई थी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here