विदेशी पिचों पर 39 टेस्ट मैचों के बाद जानिए विराट और सचिन में से कौन है बेतरह

सचिन तेंदुलकर दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक रहे हैं । पर विराट कोहली की तुलना अक्सर सचिन से की जाती है क्योंकि कोहली ही वह खिलाड़ी हैं जो सचिन के रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं । हम सभी जानते हैं कि सचिन ने अपने क्रिकेट करियर में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।

0
48

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क)। सचिन तेंदुलकर दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक रहे हैं । पर विराट कोहली की तुलना अक्सर सचिन से की जाती है क्योंकि कोहली ही वह खिलाड़ी हैं जो सचिन के रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं । हम सभी जानते हैं कि सचिन ने अपने क्रिकेट करियर में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।

यही नहीं सचिन के नाम शतकों का शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज हैं। विराट ने अपने अब तक 72 अतंर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें 39 टेस्ट मैच विदेशी पिचों पर खेले गए हैं। आज हम आपको सचिन और विराट ने 39 टेस्ट मैचों के रिकॉर्ड के आधार पर बताएँगे कि आखिर कौन टेस्ट मैच का बेतरहीन बल्लेबाज है।

सबसे पहले विदेशी धरती पर सचिन के प्रदर्शन की बात की जाए तो हम पाते हैं कि सचिन ने विदेशी धरती पर 39 टेस्ट मैचों की पारियों में 60 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 2853 रन बनाए हैं, जिसमें सचिन का औसत 51.87 का और स्ट्राइक रेट 51.36 का रहा है।

इस दौरान सचिन ने 11 शतक और 10 अर्धशतक लगाए हैं जिसमें सचिन का उच्चतम स्कोर 187 रनों का है। दूसरी तरफ विदेशी धरती पर विराट कोहली ने केवल 39 टेस्ट मैच खेले हैं। 39 टेस्ट मैचों की 70 पारियों में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कुल 3266 रन बनाए हैं,

जिसमें विराट कोहली का औसत 44.74 का और स्ट्राइक रेट 57.15 का रहा है। विराट कोहली का उच्चतम स्कोर 200 रनों का है।विराट कोहली ने पिछले कुछ सालों से जैसे क्रिकेट खेली है वह काबिले तारीफ है। यही वजह है कि वर्तमान क्रिकेट में उनकी टक्कर का कोई बल्लेबाज नहीं है ।

क्या  विराट कोहली सचिन के सौ शतकों का रिकॉर्ड तोड़, कमेंट बॉक्स में राय देकर हमें जरूर बताएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here