आडवाणी ने बाजपेयी को समर्पित रामलीला का उद्घाटन किया

0
35

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने हिंदू महाकाव्य रामायण पर आधारित नाटक संपूर्ण रामलीला के पहले मंचन का बुधवार को उद्घाटन किया। यह रामलीला पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित की गई है। यहां श्रीराम भारतीय कला केंद्र में अपने संक्षिप्त भाषण में वरिष्ठ नेता ने हालांकि दिवंगत नेता पर कोई बयान नहीं दिया। आडवाणी ने पूर्व प्रधानमंत्री के साथ छह दशकों तक राजनीतिक सफर किया।

इस दौरान आडवाणी ने उन्हें दी गई रामायण की एक प्रति पर हस्ताक्षर किए। 62वें वर्ष में चल रहे केंद्र के नाटक का निर्देशन पद्मश्री पुरस्कार विजेता शोभा दीपक सिंह ने किया जा रहा है।

सिंह ने आईएएनएस से कहा, “इस वर्ष का शो उन्हें समर्पित है क्योंकि वे महान राजनेता थे और रामलीला के प्रशंसक भी। उन्होंने कुछ सुझाव भी दिए थे जिन्हें हमने माना भी।”

रामलीला के पिछले संस्करणों में जवाहरलाल नेहरू, जैल सिंह, इंदिरा गांधी, एस. राधाकृष्णन, लाल बहादुर शास्त्री और वाजपेयी के अलावा अन्य प्रसिद्ध हस्तियां भी अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी हैं। रामायण में नृत्य और नाटकों की प्रस्तुति पांच नवंबर तक की जाएगी।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here