जीवन में खुशियां भरने के लिए अपनाएं फेंगशुई के इन आसान से उपायों को

0
40

जयपुर। फेंगशुई  में जीवन में सकारात्मकता लाने के लिए कई ऐसी बातें के बारे में बताया गया है जिनको अपनाने से घर में सुख-शांति और संमृद्धी का हमेशा के लिए वास होता। फेंगशुई जीवन में सकारात्मकता लाने के साथ मन के विचारों में भी सकारात्मकता का समावेश कराती है। कई बार घर में सब कुछ सही चल रहा होता है, लेकिन अचानक से सब बिगड़ने लगता है घर की शांति भंग होने लगती  है। इसका एक कारण घर में रखें सामान की गलत दिशा भी हो सकता है। इस लेख में हम फेंगशुई के कुछ उपाय बता रहें हैं जिनको अपनाने से घर में हमेशा शांति बनी रहती है-

  • फेंगशुई के अनुसार घर के मेन दरवाजे पर हमेशा कोई धार्मिक प्रतीक या मूर्ति लगाना जिससे घर  मे  सकारात्मकता का प्रवेश हो और घर के लिए यह शुभ होता है।

  • घर को सजाने में कई बार हंंम कांटे वाले पौधों को घर में लगा लेते है लेकिन फेंगशुई में इन पौधों को घर के लिए शुभ नहीं माना जाता। इसके साथ ही  बेडरूम के सामने या किचन के सामने कोई पौधा अगर हम रखते हैं तो इसके प्रभाव से बुध ग्रह की स्थिति पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है जिससे घर में मानसिक अशांति का माहौल बनने लगता है।

  • फेंगशुई के अनुसार घर के मेन दरवाजे पर  दरवाजे के दोनों ओर पौधों को रखा जाना चाहिए न कि घर के किसी अन्य जगह पर रखें।

  • फेंगशुई का मानना है कि घर में युद्ध की, डूबते हुए सूर्य की, वीरान जगह की, जंगली पशु या पक्षी की या फिर  समुंद्र की कोई तस्वीर न लगाएं। इन तस्वीरों के कारण घर में नकारात्मक प्रभाव पडता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here