कम खर्च में अपनाएं ग्लैमर लुक

0

हमारे आसपास कुछ लोग ऐसे जरूर होते होंगे जो बेहतर दिखने के लिए काफी पैसे खर्च करते हैं, लेकिन अपने बजट में रहकर भी इस काम को अंजाम दिया जा सकता है। ग्लैम स्टूडियोज की संस्थापक सादिया नसीम की ओर से कुछ खास टिप्स साझा किए गए हैं, जिनकी मदद से आप अपने मासिक खर्चो को बरकरार रखते हुए अपने लुक में ग्लैमर का तड़का लगा सकते हैं।

हमेशा लिपस्टिक का करें इस्तेमाल :

लिपस्टिक हममें से अधिकतर लोगों को खूब पसंद है और इसे अच्छे से लगाकर आप अपने व्यक्तित्व को निखार सकते हैं। लिपस्टिक में एलोवेरा और विटामिन ई जैसे कई मॉश्च्यूराइजर होते हैं, जिनसे होठों की नमीं बरकरार रहती है। लिपस्टिक आपके होठों के लिए सनस्क्रीन का भी काम करता है। आपकी मुस्कान उस वक्त और भी प्यारी लगने लगती है जब होठों पर लगी हो लिपस्टिक।

नियमित तौर पर करवाएं ट्रिमिंग :

महीने में कम से कम एक बार बालों को ट्रिम जरूर करें। इससे दोमुंहे और बेजान बालों से छुटकारा मिलने के साथ ही साथ बालों का विकास भी बना रहता है। ट्रिमिंग से आपके बाल कम टूटेंगे और कम ही समय के अंदर ज्यादा जल्दी से बढ़ेंगे। इस तरह नियमित तौर पर ट्रिमिंग करवाकर आप अपने बालों को महंगे हेयर ट्रिटमेंट से बचा सकते हैं।

योग का लें सहारा :

योग से न केवल हमारा शरीर फिट बना रहता है, बल्कि इससे हमारी आत्मा भी प्रभावित होती है। योग से आतंरिक जागरुकता विकसित होती है। योग से शारीरिक क्षमताओं पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलती है। इससे श्वास लेने की क्रिया बेहतर हो जाती है और शरीर में रक्त परिसंचरण अच्छे से होता है, फलस्वरूप चेहरा दमकने लगता है।

रसोई में छिपा है भंडार :

स्वस्थ और दमकती त्वचा के लिए नींबू और शहद का मिश्रण सर्वोत्तम है। इससे न केवल त्वचा की रंगत निखरती है बल्कि यह मुहांसों, ब्लैकहेड्स और दाग धब्बों व असमान रंगत के लिए एक एक्सफोलिएटर का भी काम करता है।

एक ही एक्सेसरीज को हर बार दें नया लुक :

एक्सेसरीज फैशन के पूरक की तरह है, लेकिन आप इनका उपयोग हर रोज सहजता के साथ कर सकते हैं। एक अच्छा सा स्कार्फ, केर्चिफ या बंदना, हल्की ज्वैलरी और अपने जूते के रंग के हिसाब से एक हैंडबैग आपके आउटफिट को शानदार बना सकता है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

SHARE
Previous articleटोक्यो ओलम्पिक के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी : अमित पंघल
Next articleइसलिए स्मार्टफोन हो सकते हैं महंगे, 10-15 प्रतिशत तक यूं घटेगी बिक्री
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here