नशा और सैक्स : जानिए आपकी सेक्स लाइफ को कैसे प्रभावित करती है शराब, लड़के जरूर जानें

0
120

जयपुर, शराब और सेक्स को लेकर शैक्सपीयर ने कहा है कि शराब कामेच्छा तो जगाती है, पर काम को बिगाड़ती भी है। दोस्तों इस महान लेखक की इस बात में सौ फीसदी सच्चाई है। अगर कोई इंसान अधिक समय तक शराब का सेवन करता है। तो उसकी उत्तेजना में कमीं हो जाती है। इतना ही नहीं शराब कई सारी परेशानियों का कारण बनती है। इसे लेकर एक प्रसिद्ध  सैक्सोलौजिस्ट का मानना है कि शराब सैक्स के लिए जहर है। उन्होंने कहा कि शराब का सेवन करने से चिंता थोड़ी कम हो जाती है जिससे शराब पीने वाला ज्यादा आत्मविश्वास से सहवास करता है। पर अधिक समय तक शराब पीने से उसका संतुलन बिगड़ सकता है।

छवि खराब होना – अगर आप नियमति रूप से शराब की सेवन करते है और आपके जीवन साथी के साथ जाने से पहले ही आपने शराब पी है तो उसकी नजरों मे आपकी छवि हमेंशा के लिए खराब हो जाएगी। क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि आपकी क्या परेशानी पहली रात लाइफ पार्टनर को समझने के लिए होती है। ना कि शराब का नशा करके बर्बाद करने के लिए।Image result for स्पर्म काउंट कम होना

स्पर्म काउंट कम होना – शराब का अधिक सेवन करने से पुरूषों मे स्पर्म काउंट कम होनें लगता है। हाल ही में हुए शोध के अनुसार सामने आय़ा है कि लगातार शराब का सेवन करने से पुरूषों के शुक्राणुओं पर गलत असर पड़ता है। अधिक सेवन से हार्मोंस का संतुलन भी बिगड़ जाता है। जिसका शुक्राणुओं पर बहुत गलत असर पड़ता है।

परफौर्मेंस गिरना – शराब का सेवन करने के बाद नियंत्रण खो देना आम बात है। जब आप शराब पीकर बिस्तर पर पहुंचते है तो लगता है कि कम पीनी चाहिए थी। क्योंकि आपके होश मे नहीं रहने पर आप सही से अपन  पार्टनर का साथ नहीं दे पाएंगे। जिससे आपका आत्मविश्वास कम होगा। और पार्टनर की नजरों में हमेंशा के लिए गिर जाओगे। इसलिए हमेंशा शराब की लत से दूर रहना चाहिए क्योंकि इससे इंसान का जीवन बर्बाद हो जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here