अदानी ग्रूप ने दर्शायी अपने लाभ में दुगने की वृद्धी

0

जयपुर। देश में अधिकाश सेक्टर नुकसान में चल रहे हैं मगर इस सब के बीच में कुछ बिजनेस मैन या बिजनेस ग्रूप ऐसे भी है जो अपनी सूझबूझ और बाजार में अपने व्यवहार से आज भी अपने व्यवसाय को लाभ में चला रहे है।

आपको बता दें, 12 नवंबर को अदानी गैस ने कर की कम दर पर अपने दूसरे तिमाही के शुद्ध लाभ के दोगुने से अधिक होने की सूचना दी। जुलाई-सितंबर में समेकित शुद्ध लाभ 50.66 करोड़ रुपये या प्रति शेयर 0.46 रुपये था जो इस साल 120.06 करोड़ रुपये या 1.09 रुपये प्रति शेयर पहुंच गया है। परिचालन से राजस्व 12 प्रतिशत बढ़कर 502.82 करोड़ रुपये हो गया।

ऑटोमोबाइल को बेचे जाने वाली संपीड़ित प्राकृतिक गैस (CNG) की मात्रा में 9 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जबकि घरों में पाइप्ड प्राकृतिक गैस (PNG) की बिक्री में 6 प्रतिशत की वृद्धि हुई। एक बयान में कहा गया है कि कुल मिलाकर, सीएनजी और पीएनजी वितरण, दोनों की बिक्री में मात्रा 7 प्रतिशत बढ़कर 146 मिलियन मानक क्यूबिक मीटर हो गई है। CNG वॉल्यूम बढ़कर 75 mmscm हो गया, जबकि PNG की बिक्री बढ़कर 71 mmscm हो गई।

हाल ही में अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने कहा कि अडानी गैस लिमिटेड ने देश भर के सेक्टर में गैस स्टेशन स्थापित करने के साथ अपने पदचिह्न का विस्तार किया है। अडानी गैस ट्रांसपोर्ट क्षेत्र में औद्योगिक, वाणिज्यिक और घरेलू (आवासीय) ग्राहकों और सीएनजी को पीएनजी की आपूर्ति करने के लिए सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन (सीजीडी) नेटवर्क का विकास और संचालन कर रही है।

गौरतलब है कि बाजार की वर्तमान स्थिती के बीच भी व्यापारियों का एक वर्ग है जो अपने सूझबूझ से भविष्य को पहले ही भांप लेते हैं। ऐसे में इन व्यापारियों का लाभ में रहना निश्चित ही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here