किस दिन आपको सोना धारण नही करना चाहिए, जाने इस के बारे मे

0
130

आज के कल के समय मे महिलाएँ सोना पहनना ज्यादा पसंद करती है, क्योंकि शब्दों की सुन्दरता छंद और अलंकारो से बढती है,उसी प्रकार महिलाओं कि सुन्दरता उनके आभूषण से बढती हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप शौक के लिए सोना पहनना चाहते हो तो आप को गुरुवार के दिन सोना नही पहनना चाहिए,क्योंकि वह आप के लिए अशुभ हो सकता हैं। ज्योतिष के नियम के अनुसार सोना अपनी राशि के आधार पहनना अति उत्तम माना जाता हैं।उनका कहना है,कि अगर आपका लग्न मेष,सिंह,कर्क,धनु है तो आपके लिए सोना धारण करना उत्तम माना जाता हैं, और जो लोग वृश्चिक और मीन लग्न के अन्तर्गत आने वाले लोगो को कम पहनना चाहिए, तुला और मकर के लोगो को कम से कम पहनना चाहिए,तथा वृषभ,मिथुन,कन्या और कुंभ लग्न के अन्तर्गत आने वाले को सोना पहना उत्तम नही माना जाता हैं।

पण्डितों का कहना है,कि सोना पैरो में कभी नही पहना चाहिए क्योंकि सोने को पवित्र धातु मानी जाती हैं,जो गुरु ग्रह को प्रभावित करती हैं। सोने को पैरों मे पहने से आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता हैं, आपको अपने जीवन मे परेशानी का सामना करना पड सकता हैं।

सोने को कमर मे धारण करने से व्यक्ति का पाचन तंत्र खराब हो सकता है, इसमे अधिकतर महिलाओं को इसका शिकार होना पड सकता हैं। वैसे सोने की कीमत बहुत ज्यादा होती है, पैरों मे पहने से इसका खो जाने का भी भय बना रहता है। इस लिए महिलाओं को सोना सम्भल कर पहनना चाहिए अन्यथा आपको नुकशान का सामना करना पड सकता हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here