यूपी: भदोही में स्कूल वैन में लगी आग, 14 मासूम झुलसे, आठ की हालत गंभीर

0
142

जयपुर। उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में शनिवार को सुबह बच्चों को लेकर जा रही है कि स्कूल वैन में लगी गैस सिलेंडर ने में आग लग गई और इसके बाद स्कूल सवार बच्चे चीख-पुकार शुरू हो गए जिससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई.

इस दुर्घटना में 14 बच्चे आग की चपेट में आने से झुलस गए इसके अलावा बताया जा रहा है कि 20 से 70 फीसद तक झुलस से 13 बच्चों को जिला अस्पताल से बीएचयू रेफर कर दिया गया. इसके अलावा अभी भी 8 बच्चों की हालत नाजुक बनी हुई है. वहीं ज्ञानपुर नगर में नत्थईपुर रोड पर गोसाई बाजार निवासी सुशील कुमार किराए के मकान पर अपने एसएससी कान्वेंट स्कूल के नाम से स्कूल चला रहे थे स्कूल की ना तो मान्यता महान नेता पूरी है और नहीं अन्य मानव को पूरे है बताया जाता है कि नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए कोचिंग की आड़ में पांचवी तक कक्षाएं संचालित करी जा रही है.

बताया जा रहा है कि स्कूल के बच्चों को एक मारुति वैन से लाया जाता था शनिवार को चालक 1 से बच्चों को लेने गया शिवरामपुर सर पता आदि गांव के बच्चों को लेने के बाद वे लखनऊ में एक बच्चे को लेने गया था वहां बैंक बैंक करते समय रसोई गैस सिलेंडर संचालित वन में रिसाव के चलते आग लग गई उस में लगभग डेढ़ दर्जन बच्चे सवार थे.

बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद चालक वन का गीत लोक छोड़कर ही फरार हो गया मैन जलने लगी तो उसमें मौजूद बच्चे झटपट आने लगे इसके बाद मौत मौके पर मौजूद सीता शुक्ला नाम की एक महिला ने दौड़कर बच्चों को निकालने का प्रयास किया इसके अलावा ग्रामीणों ने रंबा की मदद से 1 का गेट तोड़ा. जब तक ग्रामीणों ने और महिला ने बच्चों की मदद की तब तक 14 बच्चे झुलस चुके थे इसके अलावा बच्चों के निकालने में महिलाओं के अलावा उनके पति जाट शंकर भी झुलस गए.

यह हादसा होने के बाद ग्रामीणों ने 108 एंबुलेंस और पुलिस को सूचना दी काफी देर तक एंबुलेंस नहीं पहुंची तो ग्रामीणों ने खुद ही बच्चों को जिला अस्पताल पहुंचा दिया इसके बाद जिला अस्पताल में उनका प्राथमिक उपचार किया गया और उसके बाद 13 बच्चे और महिला सीता को बीएचयू में रेफर कर दिया गया.

वहीं इस मामले की जानकारी मिलने के बाद डीएम एसपी एसएसपी एसडीएम ज्ञानपुर सीईओ समेत तमाम प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और मौके की स्थिति का जायजा लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here