रिलायंस जियो में छठा निवेश! 9 हजार करोड़ में 1.85 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी ये बड़ी कंपनी

0

रिलायंस जियो में एक और बड़ी कंपनी ने निवेश करने का मन बनाया है। इस बार लॉकडाउन के बीच जियो प्लेटफॉर्म में विदेशी कंपनियों का यह छठा निवेश होने जा रहा है। अबू धाबी की सॉवरेन निवेशक कंपनी मुबाडला 9093 करोड़ रुपये देकर रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म में 1.85 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी।

मुबाडला के निवेश के करने के साथ रिलायंस जियो में बाहरी निवेशकों का निवेश बढ़कर 87655 करो़ड़ रुपये तक चला गया है। अब तक जियों प्लेटफॉर्म में फेसबुक, विस्टा पार्टनर, सिल्वर लेक, जनरल अटलांटिक,केकआर और मबाडाला कंपनियां शामिल हो चुकी हैं।

निवेशक लगातार जियो प्लेटफॉर्म में हिस्सेदारी खरीदने को लेकर रूची दिखा रहे हैं। रिलायंस इंडस्ट्री के रिटेल सेक्टर में विस्तार की संभावनाओं को निवेशकों ने गति दी है। मुबाडला का कहा है कि हाईग्रोथ कंपनियों के साथ काम करने और उनमें निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मुबाडला कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर खलादून अल मुबारक ने कहा कि जियो ने भारत में कम्युनिकेशन और कनेक्टिविटी को बदल दिया है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कहा कि अबूधाबी के साथ लंबे समय के रिश्ते में मुबाडला का असर देखा है। अब जियो को इस निवेश का फायदा मिलने की संभवाना जगी है।

रिलायसं कंपनी ने कहा है कि अबू धाबी का सोवरेन फंड मुबाडाला इन्वेस्टमेंट जीयो प्लेटफॉर्म में 1.85 फीसदी हिस्सा 9093 करोड़ रुपये में खरीदेगा। इस निवेश के इक्विटी वैल्यू 4.91 लाख करोड़ रुपये और इंटर प्राइजेज वैल्यू 5.16 लाख करोड़ रुपये पर तय हुआ है। इसके साथ रिलायंस जियो कंपनी लॉकाडउन में 87655.35 करोड़ रुपये जुटाने वाली कंपनी है।

Read More…
10 लाख करोड़ की मार्केट कैप के साथ RIL बनी देश की सबसे बड़ी कंपनी….
8 जून से खुलेंगे रेस्टोरेंट! हर इस्तेमाल के बाद टेबल होगी सैनिटाइज, जान लें नए नियम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here