भारत की ऐसी पाँच मोबाइल कंपनीया जो फ्लाॅप हो गई, जानिये इन कंपनियों के बारे में

मोबाइल कंपनियो ने जन्म लिया लेकिन कुछ ही मोबाइल कंपनी सफल रही और कुछ मोबाइल कंपनिया चलने के बाद भी पूरी तरह से फ्लॉप हो गई

0
64

मोबाइल कंपनियो ने जन्म लिया लेकिन कुछ ही मोबाइल कंपनी सफल रही और कुछ मोबाइल कंपनिया चलने के बाद भी पूरी तरह से फ्लॉप हो गई, जो भारत में इन कंपनियो अस्तिव ख़त्म होता दिख रहा हैं। जब भारत में टच फ़ोन का कही से कही तक नामोनिशान नहीं था। Lawow कंपनी के फ़ोन बहुत ज्यादा पॉपुलर थे।  Lawow कंपनी के फ़ोन्स की सबसे बड़ी खास बात यही थी कि इस कंपनी के फोन में बैटरी काफी शानदार चलती थी। इसके फ़ोन के स्पीकर में बहुत ज्यादा आवाज थी। इसी कारण यह फोन भारत में बहुत ज्यादा बिके और आज इस कंपनी का नामो निशान मिट चूका हैं।

GFive कंपनी भी भारत में बहुत ज्यादा मशहूर थी, इस कंपनी के फ़ोन हम आपने जरूर चलाये होंगे। यह फोन भी डिस्प्ले साइज बड़ा होने, बैटरी बैकअप और तेज़ आवाज के लिए मशहूर था। आज यह भी कंपनी पूरी तरह से लुप्त हो चुकी हैं। सिग्माटेल के फोन भी भारत में बहुत ज्यादा संख्या में बिके इस कंपनी के फोन भी आप लोगो ने जरूर चलाये होंगे। अगर चलाये हो तो हमें कमेंट में बताये और इन फोन को देखकर हमें अपना बीता हुआ कल भी याद भी आता है। इस फ़ोन में म्यूजिक के लिए काफी शानदार आवाज थी।

जेन भारत की सबसे फेवरेट मोबाइल कंपनी हुआ करती थी। इस कंपनी का प्रचार भी अभिनता अमिताभ बच्चन ने किया था। जब स्मार्टफोन का दूर दूर तक नाम नहीं था, जब यह कंपनी इंडिया की नंबर कंपनी बन चुकी थी। इस कंपनी के फोन की खास बात यह थी कि इसमें MP4 की वीडियो क्लियर चला करती थी।   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here