डॉक्सएप के 10 लाख परामर्श पूरे, जानिए इसके बारे में !

0
46

कॉल, वीडियो, चैट के माध्यम से मरीज और डॉक्टर को केवल 30 मिनट में जोड़ने का दावा करने वाले डॉक्सएप ने देशभर में 10 लाख से ज्यादा परामर्श पूरे कर लिए हैं। मरीज को डॉक्टर से जोड़ने के अलावा, डॉक्सएप घर बैठे ही लैब टेस्ट और दवाइयां खरीदने की सुविधा अपने उपयोगकर्ताओं को देता है। डॉक्सएप की ओर से जारी एक बयान में एप के सह संस्थापक सतीश कनन ने कहा है, “डॉक्सएप के निर्माण से ही हमारा सपना था कि हम भारत के हर एक कोने में डॉक्टर को मरीज तक कॉल/चैट/वीडियो के जरिए पहुंचा सकें। डॉक्सएप विज्ञान, प्रौद्योगिकी और चिकित्सा विशेषज्ञों का एक ऐसा मेल है, जिसकी मदद से ज्यादा से ज्यादा मरीजों तक स्वास्थ्य सेवाएं पहुंच रही हैं।”

बयान के अनुसार, रोजाना 3,000 से ज्यादा मरीज डॉक्सएप के जरिए डॉक्टर से परामर्श कर पाते हैं। भारत में स्वास्थ्य सेवाओं को हर गली तक पहुंचाने की प्रतिबद्धता के साथ डॉक्सएप का लक्ष्य है कि 2018 के अंत तक वह रोजाना 10,000 परामर्श उपलब्ध करा पाए।

उल्लेखनीय है कि इस एप की शुरुआत 2015 में हुई थी। इस एप का उपयोग करने वाले 60 प्रतिशत उपयोगकर्ता देश के दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहर हैं। इसका मोबाइल फोन एप हिंदी और अंग्रेजी दोनों में इस्तेमाल किया जा सकता है। मरीज अपनी ही भाषा में देशभर के नामी डॉक्टरों से परामर्श कर सकते हैं।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here