अब कोहली नहीं एबी डीविलियर्स करेंगे आईपीएल आरसीबी की कप्तानी

इन दिनों एक बड़ी ख़बर सामने आई है जो शायद कोहली की चाहने वालों को निराश कर सकती है । आईपीएल के बाद क्रिकेट से संन्यास लेने वाले और फिर आईपीएल के लिए उपलब्ध रहने का ऐलान करने एबी डीविलियर्स अगले सीजन में आरसीबी की कप्तान बनने जा रहे हैं। 

0
61

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) इन दिनों एक बड़ी ख़बर सामने आई है जो शायद कोहली की चाहने वालों को निराश कर सकती है । आईपीएल के बाद क्रिकेट से संन्यास लेने वाले और फिर आईपीएल के लिए उपलब्ध रहने का ऐलान करने एबी डीविलियर्स अगले सीजन में आरसीबी की कप्तान बनने जा रहे हैं।

 

बता दें की टीम के मैनेंजमेंट गैरी कर्स्टन को पहले से ही कोच के रुप में नियुक्त किय जा चुका है । रॉयल चैलेंजर्स अपने बदलाव के क्रम में है। यही वजह रही कि कई सालों से टीम के कोच रहे डेनियल विटोरी और उनके स्टॉफ की सेवाएं समाप्त करने का फैसला लिया गया और पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को कोचिंग स्टॉफ में जगह दी गई ।

यही नहीं अब हाल ही में सूत्रों के जरिए ख़बर आ रही है कि आरसीबी प्रबंधन ने अब एबी डीविलियर्स को विराट कोहली क जगह कप्तान बनाने का फैसला किया है ।

दरअसल पिछले सत्रों में खराब प्रदर्शन के बाद आरसीबी ने कोहली को कप्तानी से हटाने और एबी डीविलियर्स को टीम की कमान सौंपाने का फैसला लिया । एबी डीविलियर्स पूरे सीजन के लिए टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे क्योंकि इस पूर्व दक्षिण अफ्रीका क्रिकेटर को अलविदा कह दिया है ।

गौरतलब है कि एब डीविलियर्स  को  दक्षिण अफ्रीका  टीम की कप्तानी करने  का अच्छा खास अनुभव है और उन्होंने  कई मैच अपनी टीम को जितवाए भी हैं। यही नहीं हमने देखा है कि    विराट कोहली और एबी डीविलियर्स की भी अच्छे मैत्रीपूर्ण संबंध भी हैं इसलिए डीबिलियर्स के कप्तान बनने से कोहली को भी कोई ऐतराज नहीं होगा ।

 

कमेंट बॉक्स में राय दीजिए विराट कोहली और एबी डीविलियर्स में से कौन सबसे अच्छा कप्तान हो सकता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here