AB de Villiers ने आईपीएल में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले बाकी टीमों की तरह ही आरसीबी ने भी अपने कुछ महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को रिटेन किया । आरसीबी ने विराट कोहली,एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ियों को रिटेन किया है।

James Anderson ने ध्वस्त किया ग्लेन मैक्ग्रा का रिकॉर्ड, किया बड़ा कारनामा

बता दें कि सभी रिटेन हुए खिलाड़ियों को एक साल का एक्सटेंशन मिला है और उन्हें आईपीएल 2021 में उतने ही पैसे दिए जाएंगे ,जिस दाम पर वो खरीदे गए थे। आरसीबी के द्वारा रिटेन होने के साथ ही डीविलियर्स ने इतिहास रच दिया। रिपोर्ट्स की माने तो दक्षिण अफ्रीका के महान क्रिकेटरों में से एक एबी डीविलियर्स आईपीएल से 100 करोड़ ज्यादा की कमाई करने वाले इतिहास के पहले विदेशी क्रिकेटर बन गए हैं।

क्या खाली स्टेडियम में होंगे IPL 2021 के मैच? जानिए क्यों खड़ा हुआ यह सवाल

हालांकि इस उपलब्धि को चार भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों पहले ही हासिल कर चुके हैं। भारतीय खिलाड़ियों में चेन्नई सुपर किंग्स के महेंद्र सिंह धोनी, आरसीबी के विराट कोहली, मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा और सीएसके के सुरेश रैना इस सूची के तहत शामिल हैं। बता दें कि डिविलियर्स एक सीजन में आरसीबी से 11 करोड़ रूपए लेते हैं। 14 वें सीजन के लिए रिटेन होने के साथ ही वह अब तक आईपीएल से डिविलियर्स अब तक इस महंगी क्रिकेट लीग से 102.5 करोड़ रुपए कमा चुके हैं।

VVS Laxman ने जमकर बांधे Rishabh Pant के तारीफों के पुल, कहा कुछ ऐसा

बता दें कि डीविलियर्स आरसीबी के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं और हर सीजन के तहत अपना जलवा दिखाते हैं। आईपीएल के पिछले सीजन में ही उन्होंने 45.40 की शानदार औसत से 454 रन बनाए थे। माना जा रहा है कि आगामी सीजन के तहत भी डिविलियर्स अपना जलवा दिखाने का काम करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here