आम आदमी पार्टी ने उप राज्यपाल, केंद्र से सहयोग का आग्रह किया

0
120

आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को दिल्ली के उप राज्यपाल और केंद्र सरकार से सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का पालन करने और काम में किसी अवरोध से बचने के लिए दिल्ली सरकार के साथ सहयोग करने का आग्रह किया। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, “हम उप राज्यपाल और केंद्र से न्यायालय के आदेश के अनुसार सहयोग और काम करने का अनुरोध कर रहे हैं। तकनीकी औपचारिकताओं के कारण काम में बाधा नहीं डाली जानी चाहिए।”

सर्वोच्च अदालत के बुधवार को दिल्ली सरकार के पक्ष में आए के फैसले के बाद सत्तारूढ़ आप ने दिल्ली में अधिकारियों के स्थानांतरण की शक्तियों को बहाल करने के लिए तुरंत काम शुरू कर दिया है।

लेकिन, जब एक फाइल सेवा विभाग के सचिव को भेजी गई तो उप मुख्यमंत्री से आदेश का पालन करने में असमर्थता की बात कही गई।

सिसोदिया ने संवाददाताओं से कहा, “मुख्य सचिव ने हमें लिखित में बताया कि क्यों सेवा विभाग आदेशों का पालन करने में असमर्थ है। हम इस मुद्दे पर अपने वकीलों से परामर्श कर रहे हैं।”

सिसोदिया ने कहा कि सर्वोच्च अदालत ने स्पष्ट कहा है कि केंद्र द्वारा नियुक्त उप राज्यपाल भूमि, पुलिस और कानून एवं व्यवस्था के अलावा सभी क्षेत्रों में मंत्रिपरिषद की सलाह मानने के लिए बाध्य हैं।

उन्होंने कहा, “यह स्पष्ट है कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद केंद्र की कोई भूमिका नहीं है। सेवा विभाग केंद्र के अधीन नहीं है। अगर वे सहयोग करने से इनकार करेंगे तो देश की प्रणाली कैसे काम करेगी, शहर कैसे काम करेगा?”

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here