ये हैं आमिर के सदाबहार सर्वश्रेष्ठ किरदार

0
210

आमिर खान एक ऐसे अभिनेता हैं जो फिल्मों में कई किरदारों के रूप में नज़र आ चुकें हैं। बचपन से ही फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जौहर दिखानें वाले आमिर खान अलग अलग रूप में फिल्मों के ज़रियें लोगों का मनोरंजन कर चुकें हैं।  आमिर खान एक ऐसे अभिनेता हैं जो हर रोल में काफी जँचते हैं।

आज हम आपकों बता रहे हैं आमिर खान के सबसे जुदा किरदार जो इन्होंनें फ़िल्मी पर्दे पर निभाए हैं।

सरफ़रोश – 1999 में आयी फिल्म सरफ़रोश में आमिर खान ने पुलिस वाले की भूमिका अदा की थी। फिल्म में इनके किरदार की बहुत तारीफ हुई थी।

लगान – 2001 में आयी आमिर की फिल्म लगन में इन्होंनें एक गाँव के लड़के की भूमिका निभाई थी। किसी भी फिल्म में ये इनका अब तक का पहला ऐसा किरदार था।  फिल्म ऑस्कर तक में गयी थी।

तारे ज़मीन पर- इस फिल्म में आमिर खान एक टीचर के रूप में नज़र आये हैं। आमिर का एक कूल टीचर के रूप में दिखाई देना लोगों को काफी अच्छा लगा था।

3 इडियट्स – इस फिल्म में आमिर एक स्टूडेंट के रोल में नज़र आये है थे 44 साल की उम्र में आमिर ने 24 साल की लड़के की भूमिका अदा की थी,आमिर ने अपने अभिनय से दर्शंकों का दिल ही जीत लिया था।

पी के – 2014 में आयी फिल्म पी के  में आमिर एक एलियन के रोल में नज़र आये और अपने अभिनय से लोगों को काफी हंसाया और रुलाया भी।

दंगल – 2016 में आई आमिर की ये फिल्म एक ब्लॉक बस्टर साबित हुई थी। फिल्म में आमिर ने महावीर फोगाट की जवानी से लेकर बुढ़ापे तक का किरदार निभाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here