FIFA WC 2018: मोरक्को से ड्रॉ खेलकर स्पेन प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचा

फीफा के 21 वें संस्करण में स्पेन और मोरक्को के बीच का मुकाबला 2-2 के साथ ड्रॉ पर खत्म हुआ । बता दें की कालिनग्राड स्टेडियम में यह मुकाबला खेल गया। जो बेहद रोमांचक था ।इस ड्रॉ के साथ ही स्पेन अंतिम 16 में जगह बनाने में सफल रहा।

0
82

जयपुर ( स्पोर्ट्स डेस्क)। फीफा के 21 वें संस्करण में स्पेन और मोरक्को के बीच का मुकाबला 2-2 के साथ ड्रॉ पर खत्म हुआ । बता दें की कालिनग्राड स्टेडियम में यह मुकाबला खेल गया जो बेहद रोमांचक था ।इस ड्रॉ के साथ ही स्पेन अंतिम 16 में जगह बनाने में सफल रहा।

स्पेन को प्री क्वार्टर फाइनल में जाने के लिए इस मैच में जीत या ड्रॉ चाहिए था जो उसने हासिल कर लिया । 2010 की विजेता इस मैच को आसानी से जीत सकती है थी लेकिन मौको भुना पाने की कमी से उसे ड्रॉ पर संतोष होना पड़ा । मैच में 1-1 की बराबरी पर था लेकिन 81 वें मिनट में युसूफ एन नेसरी ने गोल कर मोरक्को को आगे कर दिया था ।

  हालांकि 74 वें मिनट में डिएगो कोस्टा के स्थान पर आए इयागो आसपास ने स्पेन के लिए इंजुरी टाइम 91 वें मिनट में बराबरी का गोल कर उसे हार से बचाया इस गोल को रेफरी ने हालांकि ऑफ साइड करार दे दिया था । फिर स्पेन ने वीएआर को सहारा लिया जिसमें उसे सफलता मिली ।

बता दें की अगले दौर में पहुंच के लिए स्पेन के लिए यह मुकाबला अहम माना जा रहा था । और इसलिए उसने मुकाबले के महत्व को देखते हुए लुकास वास्क्वेज के स्थान पर थियागो अल्सांटआ को अंतिम 16 में उतारा था ।

मोरक्को को लगा वो जीत जाएगी लेकिन स्पेन के भाग्य ड्रॉ था जो आसपास ने उसे 91 वें मिनट में गोल दिला दिया।विश्वकप के प्री क्वार्टर फाइनल में स्पेन का सामना रूस से होगा । इसलिए मुकाबला रोमांचक देखने को मिल सकता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here