बिहारः बेटा नहीं पैदा हुआ तो मां-बेटी को जलाकर मार डाला

0
195

जयपुर। बिहार राज्य से एक खबर आ रही है जो पूरी मानवता के लिए शर्म सार करने वाली है. खबर आ रही है की बिहार के कैमूर में एक परिवार में बेटे की चाह इतनी बढ़ गई की जब महिला ने एक लड़की को जन्म दिया तो परिवार के लोगों ने महिला को और नवजात बच्ची को जला कर मार डाला. इस घटना के बाद पुरे गांव में सनसनी फ़ैल गई है.

पुलिस की माने तो बुधवार को सीसवार गांव में देर रात ससुराल वालों ने एक महिला और उसकी दो बच्चियों को जलाकर मार डाला. जब पुलिस को गुरुवार को इसकी सूचना मिली तो गुरुवार को तड़के पहुंची पुलिस ने तीनों शवों को अपने कब्जे में ले लिया.

थाना प्रभारी राजीव रंजन ने गुरुवार को बताया कि उत्तर प्रदेश के रॉबर्ट्सगंज की रहने वाली पुष्पा देवी का विवाह सिसवार गांव निवासी मनोज सोनी से करीब 18 साल पूर्व हुई थी. इस दौरान पुष्पा ने दो बच्च्यिों को जन्म दिया. आरोप है कि पुष्पा के ससुराल वाले बेटा पैदा नहीं होने के कारण उससे नाराज थे और इसको लेकर उसे प्रताड़ित करते रहते थे.

ये बात हमारे समाज के लिए सोचने और शर्म करने की बात है की जहां एक तरफ हमारे देश में विकास और महिला सशक्तिकरण की बात कर रहे है लेकिन आज भी हमारे समाज में महिलाओं की ये दुर्दशा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here