एक अलग ही दुनिया दिखाई देती है इस देश में आकर

0
206

जयपुर। दुनिया में कई देश ऐसें है जो अपने खूबसूरती के लिए जाने जाते हैं। पर इन देशों के बारे में बहुत ही कम लोगों को मालूम है। आज हम आपको ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे है जहॉ जाने के बाद आपको जन्नत जैसा एहसास होगा।

फ्रेज़र पहाड़ियां- पहंग पर्वत पर बसा यह रिसॉर्ट आपको चारों तरफ की खूबसूरती का एहसास कराएगा। इस जगह का इतिहास सन 1800 से जुड़ा है जब यहां कच्ची धातुओं का व्यापार होता था।

पेनान्ग बीच- यहाॅं का नजारा वाकई में आपको अलग एहसास करवाएगा। यह समुद्र तट पेनान्ग नाम के शहर में है जो मलेशिया का उत्तर . पश्चिमी तट है। इस बीच पर हर पर्यटक आना चाहता है।

थीन हू मंदिर- मलेशिया में स्थित यह मंदिर सबसे पुराना मंदि है जो चीन की समुद्री देवी माज़ु को समर्पित है। इस जगह से कुआलालम्पुर का जलान सईद पुत्र दिखाई देता है।

पेट्रोनास जुड़वा मीनार- यहाॅं की जुड़वा मीनारें दुनियाभर में प्रसिद्ध है। यहाॅं दो मीनारें एक साथ खड़ी है। जिस वजह से इसे पेट्रोनास जुड़वा मीनार कहा जाता है। इन गगनचुंबी इमारतें की लंबाई 452 मीटर है।

बाटु गुफाएं- गोम्बक, सेलानगोर में स्थित बाटु गुफाएं कई गुफा मंदिरों का गढ़ हैं। ऐसा कहा जाता है कि यहाॅं भगवान मुरूगन विराजते है। इसी वजह यह हिंदुओं में काफी लोकप्रिय है। आपको यहाॅं इतिहास और शिल्प कला का भरपूर खजाना देखने को मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here