चुनी हुई सरकार से सवाल पूछने के चलते डरने की जरुरत नहीं: अनुराग कश्यप

0

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर अनुराग कश्यप की बेटी को हाल ही में सोशल मीडिया पर धमकी दी गई थी। जिसके बाद अनुराग ने पीएम नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए ऐसे ट्रोल्स से निपटने के लिए सवाल किया था। इसके बाद से वो लगातार चर्चा में बने हुए हैं। इतना ही नहीं कई लोगों ने अनुराग कश्यप को भी ट्रोल करना शुरू कर दिया है। अब अनुराग ने अपनी जल्द ही रिलीज होने वाली फिल्म गेम ओवर के ट्रेलर लॉन्च में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने इस बारे में भी बात की।

अनुराग कश्यप ने कहा कि, ‘लोकतंत्र ने सभी को सवाल पूछने का हक दिया है। मुझे इससे दिक्कत नहीं है कि जो प्रधानमंत्री जीते हैं, उनका मैं समर्थन नहीं करता हूं। ये जनता का फैसला है और मैं इसे स्वीकार करता हूं। मैंने हमेशा सरकारों की गलत नीतियों के प्रति अपना विरोध जताया है। मैं किसी पार्टी के खिलाफ नहीं हूं, मैं सरकार के खिलाफ हूं क्योंकि आप एक देश में रहते हैं, आप वोट देते हैं और आपकी अलग राय हो सकती है। इसके बावजूद आप एक साथ एक देश में रह सकते हैं। मैं पीएम मोदी की पॉलिसी से सहमत नहीं हूं लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि मेरे कुछ कहने के चलते उन्हें चुना नहीं जाएगा।’

कश्यप कहते हैं कि, वे धमकियों से डरते नहीं हैं लेकिन जब बात उनके बच्चे की आती है तो उन्हें इसके चलते सावधान रहना पड़ता है। कश्यप ने ये भी कहा कि, इस तरह की ट्रोलिंग के खिलाफ भी कानून होना चाहिए या फिर सत्ता में बैठे लोगों को ऐसी घटनाओं पर सख्त आपत्ति जतानी चाहिए ताकि इससे लोगों में एक स्ट्रॉन्ग मेसेज जाए।

इसके अलावा अनुराग ने कहा कि, लोकतंत्र में आपको सवाल पूछने की आजादी है। अगर मुझे सवाल पूछने के लिए डराया धमकाया जाता है तो मुझे नहीं लगता कि ऐसा माहौल किसी भी हिसाब से सही कहा जा सकता है। मुझसे पूछा जाता है कि आप सरकार के खिलाफ बोलते हैं, क्या आपको डर नहीं लगता? मुझे लगता है कि मुझे चुनी हुई सरकार से सवाल पूछने के चलते तो डरने की जरुरत नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here