शर्मसार…नहीं आई एंबुलेंस, पोस्टमार्टम के लिए रिक्शे पर लेकर पहुंचे शव, जांच के आदेश

0
67

जयपुर। उत्तर प्रदेश के बांदा जिला मुख्यालय में गुरुवार को मानवता को शर्मसार करने वाली खबर आई, बताया जा रहा है की पुलिस ने शव का पोस्ट मार्टम कराने के लिए उसे एम्बुलेंस की जगह इ रिक्शा में भेज दिया। अपनी इस गलती को पुलिस ने मान लिया है और जांच के आदेश दे दिया है। जब भी किसी सरकारी आदमी से कोई गलती होती है तो जांच के आदेश दे दिए जाते है ताकि गलती से और मीडिया से पीछा छुटे। पुलिस अधीक्षक एस.आनंद ने माना कि पुलिस से चूक हुई है और शव को ले जाने में नियमों का पालन नहीं किया गया है।

बताया जा रहा है की कालवन गंज पुलिस चौकी क्षेत्र के निवासी युवक छोटेलाल प्रजापति जिसकी उम्र 30 वर्ष है, उसकी गुरुवार रात करीब आठ बजे एक कुएं में गिर कर मौत हो गई, जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची।बताया जा रहा है की पुलिस ने काफी देर तक एम्बुलेंस का इन्तेजार किया और जब एम्बुलेंस नहीं आई तो शव को रिक्शा में लादकर अस्पताल ले जाया गया।

वहीं इस मामले में पुलिस चौकी प्रभारी देवेंद्र कुमार मिश्रा का कहना है की उन्होंने मौके पर पहुंच कर 108 को कॉल किया था लेकिन बहुत देर तक इन्तेजार करने के बाद भी कोई भी एम्बुलेंस नहीं आई। जिसके बाद उन्होंने शव को रिक्शा में भेज दिया।

इसके अलावा मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) का कहना है की पुलिस ने ही उस व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया, उन्होंने बताया की पुलिस उसे अस्पताल नहीं लेकर आई थी। जिससे उस पुलिस अधिकारी पर सवाल खड़े हो रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here