पंजाब पुलिस के एक कांस्टेबल ने बाइक की सीट पर खड़े होकर दौड़ाया 84 किलोमीटर, जानिए

0
77

जयपुर। आजकल युवाओं द्वारा सड़कों पर बाइक से स्टंट करते हुए हम आए दिन देखते रहते है। इसके अलावा हम 15 अगस्त या फिर 26 जनवरी को लाल किले पर होने वाले जवानों के परेड में बाइक स्टंट देखते है। पर क्या कभी आपने सुना है कि पुलिस द्वारा कभी बाइक स्टंट किया गया है, नहीं। तो हम आपको आज पंजाब पुलिस एक कॉन्सटेबल के बारे में बताने जा रहे है जिसने ना सिर्फ बाइक पर खड़े होकर ड्राइव की बल्कि 84 किलोमीटर का सफर भी तय किया।

आपको बता दें कि पंजाब पुलिस में कॉन्स्टेबल के पद पर कार्यरत गुरू हर सहाय करीब पिछले 16 सालों से बाइक का स्टंट कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं। उनका एक रिकॉर्ड इंडियन बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज है।

जानकारी के अनुसार, गुरू हर सहाय ने 7 अगस्त 2017 को बाइक की सीट पर खड़े होकर बिना किसी सपोर्ट के 80 किलोमीटर से अधिक दुरी तक बाइक चलाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

गुरू हर सहाय ने फजिल्का से फिरोजपुर तक करीब 80 किलोमीटर से ज्यादा की दुरी सीट पर खड़े होकर तय कर ली। इस कारनामे को करने के लिए उन्हें 1 घंटे 41 मिनट का समय लगा।

 

जानकारी के अनुसार, पिछले करीब 12 सालों से गुरू हर सहाय हर 15 अगस्त और 26 को पंजाब के शहीद भगत सिंग स्टेडियम में स्टंट करते हैं। स्टंट के लिए वो अक्सर रॉयल एनफील्ड की बाइक का इस्तेमाल करते देखे जाते हैं। आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड की बाइक अपने पावरफुल इंजन और बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here