जम्मू में आतंकियों ने भाजपा नेता और उनके भाई की हत्या की, कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सेना बुलाई गई

0
144

जयपुर। गुरुवार को जम्मू कश्मीर में एक बीजेपी नेता के भाई की गोली मार दिया गया. इस हादसे के बाद से तनाव का माहौल बना हुआ है. अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील किश्तवार में एक फ्लैग मार्च किया और बताया जा रहा है की गुरुवार को संदिग्ध आतंकवादियों ने एक वरिष्ठ भाजपा नेता और उनके भाई की गोली मारने के बाद लोग काफी क्रोधित है और  विरोध प्रदर्शन कर रहे है. जिसके बाद  शहर में एक कर्फ्यू जारी रखा गया है.

अधिकारियों ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राज्य सचिव अनिल परिवार, 52, और उनके भाई अजीत 55 वर्ष की उम्र में अपनी दुकान से घर लौट रहे थे, जब उन्हें अंधेरे, संकीर्ण लेन पर अपने घर की ओर जाने के लिए बंद कर दिया गया था. हाल के वर्षों में जम्मू क्षेत्र में पहली ऐसी राजनीतिक हत्या हुई है.

किश्तवार के डिप्टी कमिश्नर अंगरेज़ सिंह राणा ने कहा की “लगभग 11.0 9 बजे सेना ने शहर में एक फ्लैग मार्च आयोजित किया. हमने घटना के बाद लोगों को अपने घरों से बाहर आने की इजाजत नहीं दी क्योंकि किश्तवार सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्र है.”

राणा ने कहा कि शहर में एक कर्फ्यू लगाया गया है और आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेध आदेश, जो कि चार से अधिक लोगों की सभा पर प्रतिबंध लगाता है, को जिले के चतुरु और पादर उप-डिवीजनों से बचने के लिए गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने कहा, “अब पुलिस और अर्धसैनिक बल के अलावा सेना भी तैनात कि गई हैं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here