PM Speech: पीएम मोदी बोले, 80 करोड़ लोगों नवंबर तक मिलेगा मुफ्त अनाज

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना काल में हर नियमों का पालन होना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि देश का प्रधानमंत्री या फिर गांव का प्रधान कोई भी नियमों से ऊपर नहीं है। पीएम ने कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ते हुए अनलॉक-2 में प्रवेश कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन होने पर सरकरा कल्याण योजना लेकर आई और पोने दो लाख करोड रुपये का पैकेज दिया गया। गरीब परिवारों के खातों में 31 हजार करोड़ रुपये जमा कराए गए। गांवों में मजदूरों को रोजगार के लिए प्रधानमंत्री रोजगार अभियान की शुरूआत हो गई है।

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार ने कोरोना से लड़ते हुए भारत में 80 करोड़ लोगों को 3 महीने का राशन मुफ्त में दिया। पीएम ने एक बार फिर बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का विस्तार होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि प्रत्येक परिवार को सरकार ने राशन दिया। अब प्रधानमंत्री कल्याण योजना का विस्तार नवंबर महीने के आखिर तक किया जाएगा। इसका मतलब 80 करोड़ लोगों को नवंबर तक सरकार की ओर से परिवार के हर सदस्य को पांच किलो गेंहू या चावल मिलेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरे देश के लिए एक राशन-कार्ड की व्यवस्था की जा रही है। इसके चलते एक राष्ट्र एक राशन कार्ड होगा। इसका सबसे ज्यादा फायदा उन गरीबों को मिल सकेगा जो रोजगार के लिए अपना गांव छोड़कर दूसरे स्थानों पर चले जाते हैं।

Read More…
China पर डिजिटल स्ट्राइक! जानिए चीनी Apps को भारत सरकार ने क्यों किया बैन…
Coronavirus: कोरोना महामारी के जन्मस्थान का पता लगाएगा WHO, चीन जाएगी टीम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here