दाऊद इब्राहिम के बारे में 8 बातें जो आप नहीं जानते, नम्र शुरुआत से नफरत तक का सफर

0
51

जयपुर। आपको यह जानकर अफसोस होगा कि अब फोर्ब्स की एक सूची में गैंगस्टर भी शामिल हो रहे हैं। जो उन्हें उनकी मृत्यु के अनुसार वर्गीकृत करती है। आज हम आपको इस आर्टिकल में भारत के एक ऐसे गैंगस्टर के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत के गैंग्सटर्स की सूची में सबसे ऊपर है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उस गैंग्सटर का नाम दाऊद इब्राहिम है।

दाऊद डी कॉम्पनी का मुखिया
आपकी जानकीर के लिए बता दें की डी कंपनी भारत सहित दक्षिण पूर्व एशिया में सबसे बड़ा अपराधिक सिंडिकेट है। तथा दाऊद इस कम्पनी का मुखिया है। इस कम्पनी का प्रमुख व्यवसाय एशिया में हथियारों, दवाओं और अन्य सभी अवैध गतिविधियों की तस्करी करना है।

एक नम्र शुरुआत से नफरत तक का सफर
आपकी जानकीर के लिए बता दें कि दाऊद का जन्म 1955 में महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में में हुए था। इसका बाप एक हेड कांस्टेबल था। दाऊद के कुल ग्यारह भाई बहन थे। लेकिन इनमें से महज चार के बारे में ही जानकारी है।

भारत का सबसे खूंखार अपराधी
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दाऊद भारत का सबसे बड़ा तथा सबसे खुंखार अपराधी है। दाऊद की जहाज उद्योग में बड़ी हिस्सेदारी थी। तथा इससे प्राप्त इनकम का प्रयोग दाऊद भारत में विस्फोटक और अन्य contraband सामानों की तस्करी में करता था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सन् 1993 में हुए बॉम्बे विस्फोट में दाऊद मुख्य आरोपी था। जिसके बाद वह अपने परिवार और रिश्तेदारों के साथ देश से भाग गया।

खेल में थी रुची
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दाऊद की बेटी महरुख इब्राहिम की शादी पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे से हुई थी। जिसके चलते मियांदाद पर हमेशा के लिए क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया।

शराब, महिलाओं और घोड़ों के लिए प्रसिद्ध
आपकी जानकारी के लिए बात दें कि दाऊद अपनी आलीशान लाइफस्टाइल के लिए मशहुर है। बॉलीवुड में कुछ यादगार पार्टियों ने दाऊध की मेजबानी की थी। जिसमें अतिथि को कोई विकल्प नहीं मिलता था और उन्हें हर हाल में पार्टी भाग लेना पड़ता था।

उसके ऊपर है 25 मिलियन डॉलर का पुरस्कार
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश के सबसे बड़े अपराधी दाऊद पर कुल 25 मिलियन डॉलर का इनाम है। तथा ऐसा कहा जा रहा है कि अब दाऊद का स्वास्थ ठीक नहीं है। जिसके चलते उसे अपने घर से बाहर निकलने के लिए अनुमति नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here