IPL 2018: 8 टीमों के ये 8 खिलाड़ी तय करेंगे अपनी टीम की हार व जीत

0
111

जयपुर(स्पोर्ट्स डेस्क)। 7 अप्रैल से इंडियन प्रीमियर लीग 2018 का आयोजन होने वाला है। आज हम आईपीएल की 8 टीमों के उन 8 खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करेंगे जो इपनी टीम की हार-जीत में अहम भूमिका निभाएंगे

1 सुरेश रैना (चेन्नई सुपर किंग्स)

सुरेश रैना आईपीएल के सबसे बड़े बल्लेबाज हैं। साथ ही रैना आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। रैना ने अभी तक आईपीएल में 161 मैच खेले हैं। जिनमें उन्होंने 4,540 रन बनाए हैं। तथा रैना इस बार भी इपनी टीम चेन्नई के सबसे बड़े मैच विनर साबित हों सकते हैं।

2 कायरन पोलार्ड( मुंबई इंडियंस)

कायरन पोलार्ड आईपीएल के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं। तथा पोलार्ड अपनी टीम मुंबई इंडियंस की हार व जीत मेंअहम भूमिका निभाएंगे। पोलार्ड ने आईपीएल में अभी तक कुल 123 मैच खेले हैं। जिनमें पोलार्ड ने कुल 2,343 रन और 56 विकेट लिए हैं। तथा साथ ही पोलार्ज ने आईपीएल में अब तक कुल 70 कैच भी पकड़े हैं।

3 विराट कोहली ( रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु)

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी टीम के दिग्गज खिलाड़ी है। तथा कोहली अपनी टीम की हार – जीत मे अहम भूमिका निभाएंगे। कोहली ने आईपीएल में अभी तक कुल 149 में कुल 4418 रन बनाए हैं। तथा कोहली को अपनी टीम को जिताने के लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

4 सुनिल नरेन ( कोलकाता नाइट राइडर्स)

सुनिल नरेन टी20 के बेहतर खिलाड़ी बन चुके हैं। नरेन अच्छी गेदबाजी के साथ अपनी टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। नरेन ने अभी तक आईपीएल में अभी तक कुल 82 मैच खेले हैं। जिनमें उन्होंने 6.32 की इकॉनमी से 95 विकेट लिए हैं।

5 गौतम गंभीर ( दिल्ली डेयरडेविल्स)

कोलकाता को 2 बार आईपीएल विजेता बनाने वाले दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर इस बार दिल्ली की ओर सेखेल रहे हैं। तथा अपनी टीम की कप्तानी भी कर रहे हैं। गंभीर ने अभी तक आईपीएल में 148 मैच खेले हैं। तथा कुल 4232 रन बनाए हैं। गंभीर सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों कि लिस्ट में चौछे स्थान पर हैं।

6 एंड्रयू टाय ( किंग्स इलेवन पंजाब)

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज टाय अपनी टीम की हार-जीत में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। टाय ने आईपीएल का एक ही सीजन खेला है। टाई ने पिछले आईपीएल में 6 मैचों में 6.71 के इकॉनमी से 12 विकेट लिए थे। ‘e/ vs 17 रन देकर 5 विकेट लेकर रिकॉर्ड बनाया है।

7 भुवनेश्वर कुमार ( सनराइजर्स हैदराबाद )

सनराइजर्स हैदराबाद के उप कप्तान भुवनेश्वर कुमार अपनी टीम की हार जीत में सबसे अहम भूमिका निभा सकते हैं। भुवनेश्वर ने आईपीएल में अभी तक कुल 90 मैचों में 111 विकेट लिए हैं। तथा दो बार पर्पल कैप भी जीती हैं।

 

8 बेन स्टोक्स (राजस्थान रॉयल्स)

बेन स्टोक्स राजस्थान रॉयल्स की हार जीत मे अहम भूमिका निभा सकते हैं। बेन ने पिछले आईपीएल में महज 12 मैचों में 316 रन बनाए थे। तथा इस दौरान  बेन ने एक शतक भी लगाया था। तथा बेन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 12 विकेट भी लिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here