जापान में जल्द शुरू किया जायेग का 6 जी नेटवर्क, 5 जी नेटवर्क के मुकाबले 15 गुना ज्यादा देगा स्पीड

0

जयपुर।बदलते इस वैज्ञानिक दौर के जमाने में अब तकनीक भी लगातार बदलती जा रही है।जहां बदलते इस तकनीक दौर में विश्व के सभी देश 5जी नेटवर्क को लॉन्च करने की तैयारी में लगे है।वहीं चीन ने 5 जी नेटवर्क की शुरूआत भी कर दी है और इस नेटवर्क के जरिए सभी उपयोगकर्ताओं को एक नई इंटरनेट की हाई स्पीड की सुविधा दी जा रही है।हालांकि विश्व के कई देश अभी भी इंटरनेट की तकनीक में अभी भी 2जी,3जी और 4जी का ही इस्तेमाल कर रहे है और

विश्व के कई देशों में 5जी नेटवर्क को पूरी तरह से स्थापित होने में काफी समय लग सकता है। वहीं, दूसरी तरफ हाल ही एक रिपोर्ट सामने आई है और इसमें 6जी नेटवर्क को लॉन्च करने का खुलासा किया गया है।इस रिपोर्ट में बताया गया है कि जापान इस समय 6जी नेटवर्क पर काम करने में लगा हुआ है।

हालांकि, अभी तक इस नेटवर्क को लेकर ज्यादा जानकारी नही दी गई है।लेकिन इस बात की संभावना व्यक्त की जा रही है कि जापान जल्द ही 6जी नेटवर्क को पेश करने वाला है। जिसके बाद माना जा रहा है कि जापान का यह कदम तकनीक के क्षेत्र में एक बहुत बड़ी क्रांति ला सकता है।

एक रिपोर्ट के अनुसार बताया गया है कि 6जी नेटवर्क 5जी से 15 गुना तेज काम करने वाला होगा और जापान में 6जी नेटवर्क को साल 2030 तक लॉन्च किया जा सकता है।जिसके लिए जापान एक मिनिस्ट्री ऑफ इंटरनल अफेयर्स एंड

कम्यूनिकेशंस ऑफ जापान गवर्नमेंट सिविलियन सोसाइटी ऑफ रिसर्च भी बनाने वाला है।जापान के अलावा साउथ कोरिया, फिनलैंड और चीन भी 6जी नेटवर्क की तैयारी कर रहे है और बाकी देश अभी भी 5 जी को लॉन्च करने की कोशिशो में लगे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here