नौकरी करते हो या फिर व्यवसाय, धन दिलाएंगे आपको ये उपाय

0
61

अगर आपको धार्मिक कर्मकांड में आस्था हैं,तो ये ज्योतिषीय उपाय आपको मालामाल कर सकते हैं। धन की देवी लक्ष्मी जी की कृपा नहीं है,तो आप लाख परिश्रम करें। धन लाभ होना मुश्किल हैं। इसलिए सबसे पहले मन में माता लक्ष्मी के प्रति श्रद्धाभाव लाएं। कहा जाता हैं कि इश्वर भाव के भूखे होते हैं। इसलिए श्रद्धा भाव की अ​हमियत को कमतर न आंके। एक ऐसी तस्वीर घर या फिर दफ्तर में अपने काम वाली जगह पर लगाएं जिसमें माता लक्ष्मी भगवान विष्णु के साथ हो। इस तस्वीर को रोज नमन करें। जितनी हो सके पूजा-आराधना करें।

घर या फिर दफ्तर में तिजोरी है,तो एक छोटी पूजा की सुपारी उसमें रखना न भूलें। सुपारी माता लक्ष्मी को बहुत प्रिय होती हैं। महज एक रुपए की नन्हीं सुपारी आपके घर में धनवर्षा करने में सहायक सिद्ध हो सकती हैं। शास्त्रों के मुताबिक पीपल का पेड़ लगाने से धनलाभ होता हैं। जैसे-जैसे पीपल का पौधा बढ़ता हैं,वैसे ही धनवृद्धि भी होती जाती है,वही एक बात का ख्याल रखें कि पीपल का पेड़ अगर लगाएं तो उसके बड़े होने तक उसकी देखभाल करना न भूलें।

वही शिवलिंग पर अंजुली में भरकर चावल चढ़ाने से भी धन लाभ होने लगता हैं। मगर याद रहे कि चावल चढ़ाते वक्त पूरा चावल एकबार में ही शिवलिंग पर गिरे। हमेशा ही साफ-सुथरे कपड़े पहनने की कोशिश करें। कोई जरूरी नहीं हैं,कि कपड़े नए हो मगर उनका साफ होना बहुत ही जरूरी हैं। वही सुबह नहाने के बाद सूर्यदेव को अर्घ्य देना कभी न भूलें। इस दौरान पानी के कलश में कोई लाल रंग का पुष्प और थोड़ा सा सिंदूर ले जाए तो अच्छा रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here