5 रुपये की यह चीज़ कर देगी आपके आँखों के काले घेरे बस तीन दिन में ठीक

आज हम बात कर रहे हैं आंख्न के नीचे होने वाले काले घेरों के बारे में जो की बहुत लोगों की परेशानी है देर तक सोना या फिर बहुत ज्यादा देर तक जागना तनाव में रहना नींद की परेशानी होना

0
111

जयपुर । आज हम बात कर रहे हैं आंख्न के नीचे होने वाले काले घेरों के बारे में जो की बहुत लोगों की परेशानी है देर तक सोना या फिर बहुत ज्यादा देर तक जागना तनाव में रहना नींद की परेशानी होना , खानपान की लापरवाही पोषक तत्वों की कमी और भी कई सारे ऐसे कारण होते हाइञ्जो की आँखों के नीचे काले घेरों का कारण बन जाते हैं ।

आँखों के नीचे पड़ने वाले यह घेरे हमारी शर्मिंदगी का कारण बन जाते हैं हमको इनको छुपाने के लिए ना जाने कितने सारे कोसमितिक का इस्तेमाल करना पड़ता है और इतना ही नही कई बार यह खून की कमी के भी कारण होता है जो की हमको बहुत ही बीमार दिखाता है  , आज हम आपको इस परेशानी को दूर करने का बहुत ही आसान और सस्ता सा उपाय देने जा रहे हैं जो आपकी आँखों की खूबसूरती को बढ़ा देगा  आइये जानते हैं इस बारे में की क्या है वह उपाय ?

सबसे पहले दिन में दो बार अपनी आँखों को बर्फ से सिकाई कीजिये यह आपकी आँखों को थोड़ा रिलेक्स कर देता है और यह आपकी आँखों को शांति प्रदान करने के साथ साथ उनकी सूजन को भी कम कर देगा आपको इससे काफी आराम मिलता है ।

विटामिन इ के कैप्सूल को बादाम के तेल में मिला कर रोज अच्छे से 10 मिनिट आँखों के नीचे मसाज करने से आपका रक्त संचार  बराबर काम करता है जिससे की आपके आँखों के काले घेरे दूर हो जाते हैं , इसके साथ ही आप थोड़ा विटामिन सी की मात्रा अपने खाने में बढ़ाए यह आपकी स्किन के लिए बहुत ही अच्छा होता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here