IPL 2018: ये 5 गेंदबाज जीत सकते हैं इस बार पर्पल कैप का खिताब

0
168

जयपुर(स्पोर्ट्स डेस्क)। 7 अप्रैल से इंडियन प्रीमियर लीग 2018 का आयोजन होने वाला है। आज हम ऐसे 5 खिलाड़ियों पर नज़र डाल रहे जो इस बार आईपीएल में पर्पल कैप का खिताब हैं।

1 भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार इस साल आईपीएल में पर्पल कैप के प्रवल दावेदार हैं। भुवनेश्वर ने आईपीएल सीजन-9 और आईपीएल सीजन-10 में 23 और 26 विकेट लेकर 2 साल तक पर्पल कैप के खिताब अपने नाम किया हैं।  तथा इस साल भी भुवनेश्वर कुमार पर्पल कैप के खिताब को अपने नाम कर  सकते हैं।

2 ड्वेन ब्रावो

ड्वेन ब्रावो भी आईपीएल में दो बार पर्पल कैप के खिताब को अपने नाम कर चूके हैं। ब्रावो ने 2013 में 32 विकेट तिए थे तथा 2015 में 26 विकेट लेकर पर्पल कैप के खिताब को अपने नाम किया था। तथा इस साल भी ब्रावो एक बार फिर पर्पल कैप के खिलाब को अपने नाम कर सकते हैं।

3 राशिद खान

राशिद खान भी आईपीएल 2018 में पर्पल कैप के दाबेदारों में शामिल है। राशीद ने पिथले साल आईपीएल में डेब्यू किया था। तथा महल 14 मैच खेले थे। इस मैचों में राशिद ने 17 विकेट लिए थे।  तथा वह पिछले साल  आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाडियों कि लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं।

4 एंड्रू टाई

एंड्रू टाई भी आईपीएल 2018 में पर्पल कैप के दाबेदारों की लिस्ट में शामिल है। टाई ने पिछले वर्ष गुजरात लायंस  की ओर से खेले थे। टाई ने पिछले सीजन में कुल 6 मैच खेले थे जिनमें  टाई ने कुल 12 विकेट लिए थे। तथा साथ ही एक हैट्रिक बनाने का भी रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज है।

5 मिचेल स्टार्क

मिचेल स्टार्क भी आईपीएल 2018 में पर्पल कैप के दाबेदारों की लिस्ट में शामिल है। स्टार्क ने अभी तक आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से 27 मैचों में 32 विकेट लिए हैं। तथा मिचेल इस साल कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलेंगे तथा अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर इस साल आईपीएल में पर्पल कैप विजेता बन सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here