इंडियन प्रीमियर लीग 2018 में ये 5 खिलाड़ी जीत सकते हैं ऑरेंज कैप

0
255

जयपुर(स्पोर्ट्स डेस्क)। 7 अप्रैल से इंडियन प्रीमियर लीग 2018 का आयोजन होने वाला है। आज हम ऐसे 5 खिलाड़ियों पर नज़र डाल रहे जो इस बार आईपीएल में ऑरेंज कैप का खिताब हैं।

1 विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी टीम रॉयल चैलेंजरर्स बैंगलोर के कप्तान तथा दिग्गज खिलाड़ी है। कोहली अगर इस सीजन में भी अच्छी फॉर्म में रहते है तो इस साल भी आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। कोहली ने आईपीएल में अभी तक कुल 149 में कुल 4418 रन बनाए हैं। आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी कोहली के ही नाम है। तथा इस सीजन में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं।

2 रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा इतिहास में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्‍ट में तीसरे नंबर पर हैं। अगर रोहित इस साल आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो इस साल ऑरेंज कैप का खिताब अपने नाम कर सकते हैं। रोहित ने 159 मैच खेलकर 4207 रन बनाए। इसमें एक शतक और 32 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं रोहित के नाम 172 छक्‍के भी दर्ज हैं।

3 डेविड वार्नर

वार्नर पहले भी दो बार इस खिताब को अपने नाम कर चूके हैं। तथा इस सालव भी इस खिताब के प्रबल दावेदार हैं। पार्नर ने 114 मैच खेलकर 4014 रन बनाए हैं। इसमें 3 शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं। वार्नर के नाम आईपीएल इतिहास में 160 छक्‍के दर्ज हैं।

4 सुरेश रैना

सुरेश रैना इस सीजन में ऑरैंज कैप के प्रबल दावेदार हैं। रैना ने अभी तक आईपीएल के हर सीजन में अपनी टीम के लिए 350 रन से अधिक रन बनाए हैं। रैना ने अब तक 161 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 173 छक्‍के दर्ज हैं। जिसमें कि 1 शतक और 31 अर्धशतक लगाए हैं।

5 शिखर धवन

सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज़ धवन अभी अच्छी फॉर्म में हैं। धवन आईपीएल के पिछले 2 सीजन में टॉप 5 बल्लेबाजों में भी शामिल रहे हैं। तथा इस साल आईपीएल भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो धवन इस साल ऑरेंज कैप का खिताब अपने नाम कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here