5 कारणों से मुझे लगता है कि डेटिंग के समय आने वाली स्थिति सबसे खराब होती है

0

कई लोग हैं जो रिश्तों में नहीं रहना चाहते हैं और यह ठीक है। लेकिन मुझे नहीं लगता कि मैं कैज़ुअल सेक्स के लिए कट गया हूं। सबसे पहले, मैं एक व्यक्ति से जुड़ जाता हूं और उसी व्यक्ति के साथ शारीरिक अंतरंगता मेरी भावनाओं को और बढ़ाएगी। दूसरा, मैं एक ऐसे व्यक्ति द्वारा महसूस नहीं कर सकता, जिसके पास मेरी भावनाएँ नहीं हैं। और यहां तक ​​कि अगर मैं करता हूं, तो मेरा सेक्स एक्ट काफी स्वार्थी और आधा-अधूरा होगा। या तो मुझे परवाह है या मैं नहीं, बीच में कोई नहीं है। लेकिन आकस्मिक सेक्स स्थितियों के लिए उतना हानिकारक नहीं है। मैं ऐसा नहीं कर सकता। जो कोई भी आकस्मिक रोमांस कर सकता है और इससे कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं झेल सकता है, कृपया मुझे बताएं कि आप इसे कैसे करते हैं।

परिस्थितियाँ क्या हैं? ये “लगभग रिश्ते” हैं लेकिन आप उसकी प्रेमिका नहीं हैं और वह निश्चित रूप से आपका प्रेमी नहीं है। इसका मतलब है कि आप अपने रिश्ते को लेबल नहीं करते हैं, प्रवाह के साथ जा रहे हैं, इसे आकस्मिक और एक पूरी शब्दावली है जो गैर-प्रतिबद्धता का वर्णन करती है। ऐसा कहने के बाद, आप लोग बहुत अधिक कार्य करते हैं जैसे आप एक रिश्ते में हैं।

हे भगवान, मैं इन से नफरत करता हूँ! या तो किसी रिलेशनशिप में हों या सेक्स करें जैसे आपका कोई मतलब नहीं है। ये कौन से ग्रे क्षेत्र हैं जो आपको सिर में गड़बड़ करते हैं, लाइन से कुछ महीने नीचे? नहीं, यदि आप अभी भी एक स्थिति में हैं और इसका आनंद ले रहे हैं, तो शश! इसके खत्म होने तक इंतजार करें।

यहां 5 कारण बताए गए हैं कि मुझे लगता है कि परिस्थितियां सबसे खराब हैं और आमतौर पर निराशा में समाप्त होती हैं।

आप कहते हैं कि हम एक रिश्ते में नहीं हैं, लेकिन आप मेरे महत्वपूर्ण दूसरे की तरह काम करते हैं। ओह रुको, लगभग एक महत्वपूर्ण अन्य। आप मेरा हाथ पकड़ते हैं, सभी छुट्टियों और अवसरों को एक साथ बिताते हैं, सबसे रोमांटिक किस्म का सेक्स करते हैं, और आप हमेशा वहाँ रहते हैं। अगर मैं किसी दूसरे लड़के से फ़्लर्ट करता हूं तो आपको जलन भी हो सकती है। लेकिन यहां हम कह रहे हैं कि हम एक कपल की तरह काम करने के अलावा कुछ नहीं हैं। बस एक तरफ से चिपके रहते हैं, कृपया।

“जब दोनों लोग स्थिति की प्रकृति के अनुरूप नहीं होते हैं, तो क्रोध और आक्रोश समय के साथ पैदा हो सकता है। यह विषाक्त व्यवहारों में प्रकट हो सकता है, जैसे कि निष्क्रिय-आक्रामक क्रियाएं, क्रोध का प्रकोप और विषाक्त संचार,” कार्ला मैनली, एक मनोवैज्ञानिक अभ्यास कर रही हैं। कैलोफ़ोर्निया में। क्योंकि यहाँ बहुत सारे रिलेशनशिप-वाई चीजें हैं, आप तब तक जुड़ने के लिए बाध्य हैं जब तक आपका दिल स्टील से नहीं बनता।

“अफसोस की एक गहरी भावना अपने समय-कभी-कभी महीनों या वर्षों-एक रिश्ते को खर्च करने से आ सकती है जो स्थिर है। बहुत से लोग समय, प्रयास और यहां तक ​​कि पैसे का बहुत बड़ा हिस्सा निवेश कर रहे हैं, ऐसी स्थितियां हैं जो बेकार साबित हुई हैं।” बताते हैं। कोई भी ऐसी चीजों को पसंद नहीं करता है जो स्थिर हैं। तो एक बिंदु के बाद, आप अपने आप से पूछते हैं, “अब क्या?” और जवाब एक अनावश्यक चुप्पी है। रेग्रेट का मीठा कभी नहीं।

डायने ग्रांडे पीएचडी के अनुसार, ” उन्होंने स्वस्थ आत्मसम्मान के विरोधाभास यह है कि हमें किसी और को योग्य के रूप में मान्य करने की आवश्यकता है।” “स्थितियों में, ‘वे मुझे डेट क्यों नहीं करेंगे?” के विचार और ‘मेरे साथ क्या हुआ है?’ सभी उपभोग कर सकते हैं-यह मान्य नहीं लग रहा है जो आपके स्वयं के मानसिक स्वास्थ्य के लिए सबसे हानिकारक हो सकता है। जैसा भी हो, इन स्थितियों में बहुत बार जवाब है कि यह दूसरा व्यक्ति है, न कि आप। यह सुनकर हो सकता है। परेशान, लेकिन जितनी जल्दी आप व्यक्ति की भावनाओं को स्वीकार करते हैं, उतनी ही जल्दी आप आत्म प्रेम की दुनिया में लौट सकते हैं और एक व्यक्ति के रूप में मूल्यवान महसूस कर सकते हैं, “केल्सी गिलोहोले टॉकस्पेस डॉट कॉम में लिखती हैं।

स्थितियों के साथ बात यह है कि आपकी भावनाओं को कभी मान्य नहीं किया जाता है। आपका कभी संबंध नहीं था, है ना? इसलिए जब आप टूट जाते हैं, तो यह और भी भ्रामक होता है क्योंकि यह निश्चित रूप से एक रिश्ते के अंत की तरह लगता है, लेकिन आप इसे काफी नहीं कह सकते। एक इस बात से शर्मिंदा हो सकता है और उन भावनाओं को और बढ़ा सकता है क्योंकि आप कैसे समझाते हैं कि आप एक “लगभग प्रेमी” से परेशान हैं। यह वैध है। और हम में से अधिकांश इसके माध्यम से चले गए हैं। स्वीकृति आगे बढ़ने का पहला चरण है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here