Samachar Nama
×

4,030 mAh की बैटरी के साथ सस्ता Vivo Y1s भारत में लॉन्च होगा, कीमत 8 हजार के करीब,जानें

Vivo ने अगस्त महीने में एक कम बजट वाला स्मार्टफोन Vivo Y1s पेश किया था जो कंबोडियाई बाजार में प्रवेश किया था। यह फोन 4,030 एमएएच की बड़ी बैटरी के साथ 13 मेगापिक्सल के रियर कैमरे का समर्थन करता है। खबर आ रही है कि कंबोडिया के बाद अब वीवो कंपनी इस स्मार्टफोन को भारतीय
4,030 mAh की बैटरी के साथ सस्ता Vivo Y1s भारत में लॉन्च होगा, कीमत 8 हजार के करीब,जानें

Vivo ने अगस्त महीने में एक कम बजट वाला स्मार्टफोन Vivo Y1s पेश किया था जो कंबोडियाई बाजार में प्रवेश किया था। यह फोन 4,030 एमएएच की बड़ी बैटरी के साथ 13 मेगापिक्सल के रियर कैमरे का समर्थन करता है। खबर आ रही है कि कंबोडिया के बाद अब वीवो कंपनी इस स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में भी लाने की योजना बना रही है। उम्मीद की जा रही है कि यह वीवो वाई 1 एस स्मार्टफोन भारतीय बाजार में लगभग 8,000 रुपये के बजट में लॉन्च किया जाएगा।

Vivo Y1s इंडिया लॉन्च की जानकारी टेक वेबसाइट MSP के माध्यम से सामने आई है। इस वेबसाइट ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि Vivo कंपनी भारत में अपने कम बजट सेगमेंट को बढ़ाने की तैयारी कर रही है और इसके तहत Vivo Y1S स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। हालाँकि रिपोर्ट में लॉन्च की तारीख के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है, इसलिए कंपनी की आधिकारिक घोषणा का इंतजार किया जा रहा है ताकि Y1S स्मार्टफोन के भारत लॉन्च की तारीख का पता चल सके।

वीवो वाई 1 एस

Vivo Y1S के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह लो बजट फोन प्लास्टिक बॉडी पर लॉन्च किया गया है। जबकि फोन के डिस्प्ले के तीन किनारे बेजललेस हैं, नीचे की तरफ छोटा सा चिन वाला हिस्सा है। डिस्प्ले के टॉप पर ‘V’ शेप वाला एक नॉच दिया गया है। कंपनी की ओर से इस फोन को 6.22 इंच के एचडी + फुलव्यू एलसीडी डिस्प्ले के साथ 720 x 1520 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन पर लॉन्च किया गया है। यह भी पढ़ें: POCO M3: लॉन्च से पहले जानिए सब कुछ, 6000 mAh की बैटरी और 4 जीबी रैम से 48 MP का कैमरा और कीमत

Vivo Y1s को एंड्रॉइड 10 पर पेश किया गया है जो FunTouch OS 10.5 के साथ काम करता है। इसी तरह, मीडियाटेक के हेलिया P35 चिपसेट प्रोसेसिंग के लिए इस फोन में मौजूद है। कंबोडिया में इस फोन को 2 जीबी रैम मैमोरी पर लॉन्च किया गया है, जो 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज को सपोर्ट करता है। फोन की मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया भी जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए, Vivo Y1s के बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ F / 2.2 अपर्चर वाला 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेंसर दिया गया है। इसी तरह सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए यह फोन एफ / 1.8 अपर्चर के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सपोर्ट करता है। Vivo Y1S एक डुअल सिम फोन है जो 4G VoLTE सपोर्ट करता है।

Vivo Y1s का आयाम 135.11 x 75.09 x 8.28 मिमी और वजन 161 ग्राम है। बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ ही इस फोन में 3.5mm जैक भी है। जबकि यह फोन सुरक्षा के लिए फेस अनलॉक फीचर को सपोर्ट करता है, वीवो वाई 1 एस में पावर बैकअप के लिए 4,030 एमएएच की बैटरी है। कंबोडिया में इस फोन की कीमत 8,199 रुपये के करीब है जहां इसे ऑरोरा ब्लू और ऑलिव ब्लैक में लॉन्च किया गया है। उम्मीद है कि भारत में भी यही कलर वेरिएंट आएंगे।

Share this story