दुनिया की 4 महंगी कारें जिन्हें खड़ी करने के बाद भूल गए इसके मालिक, वजह जान सोचने पर हो जाएंगे मजबूर

0
70

जयपुर। शायद यह सुनने में अजीब लगें लेकिन हम जो आपको बताने जा रहे है सौ आने सच है। आज के समय में कई ऐसी कारें लावारिश अवस्था में गेराज में खड़ी है जो अपने समय में सबसे महंगी कारों में शुमार थी।

लैंबॉर्गिनी मियूरा को इस तरह कार पार्किंग में देख किसी को भी अजीब लगेगा क्योंकि यह लैम्बोर्गिनी उस कार पार्किंग में पूरे 30 साल से खड़ी थी। दरअसल यह कार उन्नीसवीं सदी के सबसे बड़े सुपरस्टार क्रिक एलविश की थी उन्हें यह कार उनके एक अमीर फैन ने गिफ्ट के तौर पर दी थी।

दुबई के पुलिस स्टेशन के पार्किंग में फेरारी एन्जो को आज तक इसके मालिक ने ले जाना बेहतर नही समझा। बता दें कि इस कार का चालान ना भरने के पीछे वजह यह थी कि चालान इस कार के कीमत से कही ज्यादा थी। इसके अलावा बुगाटी की सबसे तेज कारों में शामिल बुगाटी वेरॉन असमीना का रसिया के बहुत अमीर बिजनैस मैंन के गेराज में काफी साल से खड़ी थी। इस कार का एस्टन मार्टिन के कार के साथ एक्सीडेंट हो गया था जिसके बाद कार के मालिक ने इसे लेकर जाकर गेराज में खड़ा कर दिया था जिसके बाद 10 करोड़ की कार पूरी तरह से बर्बाद हो गई।

अपने नाम अब तक कई सारे रेसिंग रिकॉर्ड कर चुकी 1964 जीटी40 कार को हाल ही में न्यू यॉर्क के एक घर के गेराज में खड़ा पाया गया है। इसे वहां छोड़ देने का इकलौता कारण यह था कि बस इसके इंजन में एक छोटी सी खराबी आई थी इग्निस कार गुजरात में मिल जाने के बाद उस कार को वापिस रिपेयर किया गया और बताया जाता है कि आज उस कार की कीमत 50 करोड़ रुपयो से भी अधिक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here