मुंबई पुलिस द्वारा जब्त 34,000 वाहनों की वापसी प्रक्रिया शुरू

0

मुंबई: लॉकडाउन उल्लंघन के लिए 34,000 से अधिक वाहनों की जब्ती के बाद में , मुंबई पुलिस ने धीरे-धीरे अपने मालिकों को लौटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पुलिस का मुख्य डर पार्किंग की जगह की कमी है, साथ ही लक्जरी वाहनों की चोरी का जोखिम भी है।हालांकि शहर में नकाबंदी अभी भी जारी है लेकिन कुछ अभी भी स्थानों पर जहां-तहां वाहन जमा हो गए थे।पुलिस ने रविवार को एक नया निर्देश दिया था जिसमें लोगों को अपने घर से 2 किमी से अधिक दूरी पर यात्रा करने के लिए निषिद्ध किया गया था, सिवाय कार्यालय जाने और आवश्यक वस्तुओं के  जिसमें इन वाहनों को जब्त किया गया था ।

https://www.livehindustan.com/photos/entertainment/stars-at-an ...वाहनों को लंबे समय तक रोकना संभव नहीं है क्यूंकी क्षति या जंग लगने का खतरा है। हम एक वाहन के मालिक को बाद में हमारे पास नहीं आना चाहते हैं, इसकी स्थिति के बारे में शिकायत करते हुए, “पूर्वी उपनगरों के एक अधिकारी ने कहा। पुलिस के लिए यह आसान है कि वह उस परिसर में वाहनों पर नज़र रखे जहाँ वे काम करते हैं। लेकिन पुलिस स्टेशनों पर जगह सीमित है। LBS मार्ग पर, कई वाहनों को BEST डिपो के पास और खुले क्षेत्रों में पार्क किया गया था।

Khabar7 | Breaking News,Latest News in Hindi, हिंदी में ...“हम मर्सिडीज, ऑडी और बीएमडब्ल्यू जैसे लक्जरी वाहनों के बारे में विशेष रूप से चिंतित थे। चोरी विभाग के लिए बहुत शर्मनाक होगी और इसलिए लक्जरी वाहनों को पुलिस स्टेशन के परिसर के अंदर ही रखा जाना चाहिए, ”एक अधिकारी ने कहा।प्रत्येक मामले में लगाए गए आरोपों के आधार पर, वाहन मालिक या तो अदालत में गुहार लगा सकते हैं या संबंधित पुलिस स्टेशन में एक हलफनामा दे सकते हैं।

Hanumangarh Live || bahut kuchh“अगर आईपीसी की धारा 188 के तहत आरोप लगाए जाते हैं, तो वाहन स्वामी को संपत्ति की वापसी’ के लिए अदालत में आवेदन करना होगा। जब अदालत उनके पक्ष में आदेश देती है, तो वाहन मालिक अपनी कार या बाइक का दावा करने के लिए पुलिस से संपर्क कर सकता है, ”अधिकारी ने कहा।अन्य मामलों में, पुलिस वाहन मालिक से 100 रुपये के स्टांप पेपर पर एक हलफनामा मांगती है और आपका वाहन छोड़ देती है। यदि ट्रैफिक पुलिस ने एक चालान जारी किया है, तो वाहन मालिक को जुर्माना भी देना होगा।पुलिस अब सड़कों पर भीड़ से बचने के लिए, मोटरसाइकिलों को वापस कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here