क्रिकेट इतिहास के 3 सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, राहुल द्रविड़ ने तो हद ही कर दी

क्रिकेट के मैच में प्रत्येक दिन कोई ना रिकॉर्ड बनते है और कोई ना कोई रिकॉर्ड टुटता है। इसलिए ही तो क्रिकेट को अनिश्चिताओं का खेल कहा जाता है। कई रिकॉर्ड ऐसे होते है। जो सालों तक चले आते है और कई ऐसे होते है जो कुछ ही दिनों में टुट जाते है। ऐसे ही हम इस खबर में एक ऐसे रिकॉर्ड की बात करेंगे जो बेहद ही खराब रिकॉर्ड है।

0
89
Bat and Ball

जयपुर.क्रिकेट के मैच में प्रत्येक दिन कोई ना रिकॉर्ड बनते है और कोई ना कोई रिकॉर्ड टुटता है। इसलिए ही तो क्रिकेट को अनिश्चिताओं का खेल कहा जाता है। कई रिकॉर्ड ऐसे होते है। जो सालों तक चले आते है और कई ऐसे होते है जो कुछ ही दिनों में टुट जाते है। ऐसे ही हम इस खबर में एक ऐसे रिकॉर्ड की बात करेंगे जो बेहद ही खराब रिकॉर्ड है।

गौरतलब है कि क्रिकेट के फील्ड पर रोज नए नए रिकॉर्ड बनते रहते हैं लेकिन हर रिकॉर्ड ऐसा नहीं होता जिसे खिलाड़ी दोबारा याद करना चाहे। कुछ रिकॉर्ड ऐसे भी बन जाते हैं जिन्हें खिलाड़ी जितना जल्दी हो सके उतना जल्दी भूलने की कोशिश करते हैं।


1.मोहम्मद शामी
पाकिस्तान के इस खिलाडी के नाम सबसे लंबा ओवर फेकने का रिकॉर्ड है। शमी ने अपने इस ओवर में 17 गेदे फेकी थी। जिसमें से उन्होंने 7 वाइड और 4 नो बॉल फेंकी थी। इस तरह एक ओवर को पूरा करने के लिए सबसे ज्यादा गेंद फेंकने का शर्मनाक रिकॉर्ड मोहम्मद शमी के नाम दर्ज है।

 

2.राहुल द्रविड
टेस्ट मैच में भारत की दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ का। य2006 में भारतीय टीम की तरफ से 33 मैच खेलते हुए  लेकिन हैरानी की बात यह रही कि राहुल द्रविड़ पूरे साल एकदिवसीय मैचों में एक भी छक्का नहीं लगा पाए। 1 साल में एक भी छक्का ना लगा पाने का शर्मनाक रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ के नाम दर्ज है। इस मामले में राहुल द्रविड का दूसरा नाम है। वैसे भी द्रविड अपनी तकनीक से खेलने के लिए जाने जाते है।

3.जैफ अलाट
न्यूजलैंड के गेंदबाजों जेफ अलाट ने न्यूजीलैंड की तरफ से 10 टेस्ट मैच खेले है। इसके साथ ही 31 एकदिवसीय मैच खेले हुए हैं। उनके नाम एक सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज है इन्होंने 1998 – 99 के दौरान एक टेस्ट मैच में 101 मिनट तक 77 गेंदे खेलते हुए एक भी रन नहीं बना पाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here