3 ऐसे भारतीय खिलाड़ी जिन्हें सिर्फ एक वनडे मैच में मिला कप्तानी का मौका

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। भारतीय क्रिकेट के इतिहास में बहुत कम ऐसे सौभाग्यशाली खिलाड़ी रहे हैं जिन्हें टीम इंडिया की लंबे वक्त तक कप्तानी करने का मौका मिला । कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्होंने बेहद कम मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है , हम तीन ऐसे खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं जिन्हें सिर्फ एक वनडे मैच के तहत कप्तानी करने का मौका मिला।

ये हैं आईपीएल इतिहास के पांच सबसे फ्लॉप कप्तान, भारतीय खिलाड़ी भी शामिल

अनिल कुंबले – अनिल कुंबले दुनिया के महान स्पिन गेंदबाजों में से एक रहे हैं । उन्होंने 2002 में भारत के लिए सिर्फ एक वनडे मैच में कप्तानी की थी । उनके नेतृत्व के द्वारा उस मैच में भारतीय टीम को जीत मिली थी । बता दें कि मुकाबला 25 जनवरी 2002 को इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेला गया था जहां टीम इंडिया को 4 विकेट से जीत मिली थी।

गुंडप्पा विश्वनाथ – इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर गुंडप्पा विश्वनाथ हैं जिन्होंने भारतीय टीम के लिए 1981 में वनडे मैच के तहत कप्तानी की थी ।उनकी कप्तानी में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। उन्होंने 15 फरवरी 1981 में हैमिल्टन के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ कप्तानी की थी ।

सैयद किरमानी – भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज सैयद किरमानी ने टीम इंडिया के लिए 1983 में एक वनडे मैच के तहत कप्तानी की थी ।उनकी कप्तानी में खेले गए मैच में भारत को हार मिली थी । बता दें कि मुकाबला 17 दिसंबर 1983 को भारत और वेस्टइंडीज के बीच गुवाहाटी में वनडे मैच खेला गया था ।मुकाबले में भारत की टीम पहले खेलते हुए निर्धारित 44 ओवर में 178 रन के स्कोर पर आउट हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here