3 बड़े कारण जिसके चलते टी 20 WC के लिए विराट से कप्तानी छीनकर रोहित को दी जानी चाहिए

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। इस साल टी 20 विश्व कप का आयोजन अक्टूबर -नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होना है ।इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया विराट कोहली की कप्तानी में उतरने वाली है । वैसे हम यहां ऐसे तीन कारण बता रहे हैं जिसके चलते टी 20 विश्व कप के लिए विराट से छीनकर रोहित शर्मा को कप्तानी दे देनी चाहिए।

वे जादूगर गेंदबाज जिन्होंने टेस्ट में सबसे ज्यादा बार किया 5 विकेट लेने का कारनामा

पहला कारण — विराट कोहली की तुलना में टी 20 में जीत रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम बेहतर है । उन्होंने 19 टी 2 0 मैचों भारत का नेतृत्व किया है और जिसमें से 15 जीत नसीब हुई है । वहीं वनडे प्रारूप में उनकी कप्तानी में भारतीय टीम का जीत प्रतिशत 80 फीसदी है। विराट से बेहतर कप्तान रोहित नजर आते हैं।

कोरोना के बाद इंग्लैंड -वेस्टइंडीज के बीच होने जा रही टेस्ट सीरीज में नजर आएंगे ये तीन बड़े बदलाव

दूसरा रिकॉर्ड – रोहित शर्मा आईपीएल के सफल कप्तानों में से एक हैं और वह मुंबई इंडियंस को टूर्नामेंट में चार खिताब दिला चुके हैं। उनकी नेतृत्व में हर सीजन में मुंबई इंडियंस गजब का प्रदर्शन करती है और प्लेऑफ तक तो पहुंचती ही पहुंचती । जबकि विराट कोहली ने अब तक आरसीबी को एक भी खिताब खिताब नहीं दिलाया है, वह लीग में कप्तान के रूप में फ्लॉप हैं।

कोरोना के बाद इंग्लैंड -वेस्टइंडीज के बीच होने जा रही टेस्ट सीरीज में नजर आएंगे ये तीन बड़े बदलाव

तीसरा कारण – रोहित शर्मा वह कप्तान हैं जिन्होंने टीम इंडिया को दो बड़े टूर्नामेंट एशिया कप और निदाहास ट्रॉफी में जीत दिलाई है जबकि दूसरी ओर विराट कोहली हैं जिन्होंने अब तक कोई कप्तानी में बड़ी ट्रॉफी नहीं जीती है उनका इसलिए आईसीसी टूर्नामेंट जीतने का रिकॉर्ड बेहद ही खराब हो जाता है। कहीं ना कहीं  खिताब जीतने के मामले में विराट से आगे रोहित शर्मा ही नजर आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here